Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यअपराधजीवन शैलीटॉप न्यूज़बिजनेसबिहारब्रेकिंग न्यूज़राष्ट्रीयस्वास्थ्य

मिनी शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़, मशीन सहित दो गिरफ्तार

Advertisement

प्रदीप झा,बेगूसराय

Advertisement

बेगूसराय : उत्पाद विभाग के द्वारा अवैध रूप से शराबियों व कारोबारियों पर नकेल कसने के लिए आवश्यक कार्रवाई के दौरान गुरुवार की सुबह शराब के कारोबार में लगे चकिया ओ पी क्षेत्र में उत्पाद विभाग टीम को मिनी शराब निर्माण स्थल से निर्मित देसी शराब सहित शराब बनाने की सामग्री व दो कारोबारी को गिरफ्तार करने में सफलता हाथ लगी है।

जानकारी देते हुए उत्पाद इंस्पेक्टर शंकर कुमार सिंह ने बताया कि बरौनी थाना क्षेत्र स्थित चकिया ओपी के बरियाही गांव में नवीन यादव के अर्ध निर्मित घर में अवैध रूप से शराब बनाने के संबंध में सूचना मिली थी। सूचना पर गुरुवार की अहले सुबह पुलिस टीम के साथ उक्त स्थल पर पहुंचकर घेराबंदी कर देसी मसालेदार शराब बनाने की एक मिनी फैक्टरी का भंडाफोड़ किया गया है।

वहीं उस स्थल से दो कारोबारियों को निर्मित शराब, पैकिंग मशीन एवं रैपर के साथ गिरफ्तार किया गया है। छापेमारी के दौरान 35 लीटर तैयार मसालेदार देशी शराब, झारखण्ड में निर्मित होने वाले देशी शराब का करीब पांच सौ ग्राम का रैपर, शराब की खाली बोतल तथा पैकिंग मशीन बरामद की गई है।

मौके पर से गिरफ्तार शराब कारोबारी की पहचान लखीसराय जिला के मानोचक निवासी पप्पू कुमार पासवान तथा समस्तीपुर जिला के नरहन विभूतिपुर निवासी संजीत कुमार पासवान के रूप में हुआ है। उत्पाद इंस्पेक्टर ने बताया कि इनके नेटवर्क ध्वस्त करने के लिए पूछताछ के बाद आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। सूत्रों की मानें तो गंगा दियारा के आसपास के क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर शराब का कारोबार किया जा रहा है। यहां देसी और विदेशी शराब बनाकर नाव के रास्ते दूर-दूर तक भेजी जाती है। छापेमारी दस्ते में उत्पाद निरीक्षक के अलावे महिला एवं पुरुष बल एवं सैप के जवान समेत सशस्त्र बल शामिल थे।

Advertisement

Related posts

नहीं रहे छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी,लंबे समय से चल रहे थे बीमार…

Bihar Now

बिहार : 100 से अधिक बड़े घोटाले उजागर करने वाले पटना हाईकोर्ट के सीनियर एडवोकेट को जान का खतरा… मामले में मुख्यमंत्री व DGP से संज्ञान लेने की लगाई गुहार…

Bihar Now

जदयू अध्यक्ष ललन सिंह से मिलने पहुंचे सीएम नीतीश कुमार, तमाम सियासी अटकलों के बीच 10 मिनट की भेंट…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो