Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यअपराधजीवन शैलीटॉप न्यूज़बिहारब्रेकिंग न्यूज़स्वास्थ्य

16 दिन बाद सोना लूट कांड का हुआ उद्भेदन, हथियार के साथ धराया अपराधी

Advertisement

प्रदीप झा/ बेगूसराय

Advertisement

बेगूसराय : जिले के सबसे चर्चित घटना स्वर्ण व्यवसाई पर अंधाधुंध फायरिंग कर ड्राइवर को मारकर करीब15 किलो सोना लूट कांड में पुलिस ने उक्त घटना का उद्भेदन करने में सफलता प्राप्त कर ली है। 16 दिन बाद एसपी अवकाश कुमार के नेतृत्व में काम कर रहे गठित टीम ने सोना लूट कांड का उद्भेदन कर लूटे गए सोना सहित चार अपराधियों को गिरफ्तार कर मामले का उद्भेदन किया है।

शुक्रवार को प्रेस वार्ता के दौरान डीआईजी राजेश कुमार ने बताया कि 12 नवंबर को स्वर्ण व्यवसाई जो कोलकाता से ट्रेन में बैठकर अपने साथ लाए सोने के जेवरात को बरौनी स्टेशन उतरकर अपनी कार से लेकर बेगूसराय आ रहे थे जिस दौरान पूर्व से घात लगाए अपराधियों ने स्वर्ण व्यवसाई पर गढहारा ओपी के ठकुरीचक के समीप अंधाधुंध फायरिंग कर उक्त जेवरात को लूट लिए थे ।फायरिंग के दौरान ही कार के ड्राइवर की मौत हो गई थी वही व्यवसाई गंभीर रूप से घायल था ।

स्वर्ण व्यवसाई के लिखित शिकायत पर बेगूसराय जिला पुलिस ही नहीं एसआईटी भी गठित कर उक्त मामले के उद्भेदन को ले प्रशासन दिन-रात जुटी थी जिसमें गठित टीम के द्वारा सीसीटीवी फुटेज, मोबाइल सर्विलांस एवं अन्य तकनीकी सहायता के माध्यम से घटना में शामिल अपराधियों तक पहुंचने का काम किया जा रहा था ।

पूरे घटनाक्रम की जांच पड़ताल के आधार पर ही चार अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। घटना में शामिल गिरफ्तार अपराधियों में सर्वोदय नगर निवासी आकाश कुमार, रजौड़ा निवासी शिवम कुमार एवं मीरगंज निवासी राजेश कुमार है। वहीं, लूट कांड में शामिल एक अपराधी सौरभ कुमार उर्फ कंचन पासवान ने कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया था, उसे भी रिमांड पर लिया गया है। जिसके पास से करीब 15 किलो सोने का ज्वेलरी, लूट कांड में प्रयुक्त बाइक ,5 मोबाइल व अपराधियों के पास से दो पिस्टल, 12 गोली बरामद किया गया है। डीआईजी ने बताया कि घटना में शामिल दो अपराधी के विरुद्ध पूर्व में भी हत्या एवं लूट के मामले दर्ज हैं।

घटना के उद्भेदन करने वाले पुलिस पदाधिकारी व कर्मी किए जाएंगे पुरस्कृत

प्रेस वार्ता के दौरान डीआईजी ने बताया की मामले के उद्भेदन में शामिल एसपी अवकाश कुमार, एएसपी अभियान अमृतेश कुमार, सदर डीएसपी राजन कुमार सिन्हा समेत पूरी टीम को पुरस्कृत किया जा रहा है तथा इन लोगों को पुरस्कृत करने की अनुशंसा प्रदेश मुख्यालय से भी की जा रही है।

बताते चलें कि 12 नवम्बर को कोलकाता से ट्रेन द्वारा बरौनी तथा बरौनी से अपने कार से बेगूसराय आ रहे स्वर्ण व्यवसायी को बाइक सवार अपराधियों ने ओवरटेक कर ठकुरीचक के समीप रोक लिया था। जिस दौरान विरोध किए जाने पर अपराधियों ने ड्राइवर दीपक महतों की गोली मारकर हत्या कर दी थी। वहीं, स्वर्ण व्यवसायी को भी घायल कर सोना लूटकर फरार हो गया था जिस दिन से पुलिस प्रशासन उक्त मामले को उद्भेदन को लेकिन रात जुटी थी जिसमें यह सफलता हाथ लगी है।

Related posts

रफ्तार की कहर ने ली एक शख्स की जान, जांच में जुटी पुलिस…

Bihar Now

राममय माहौल के बीच JDU को बड़ा झटका, प्रदेश प्रवक्ता डॉ.सुनील सिंह ने पार्टी से दिया इस्तीफा.,. “आगे कर्तव्य पथ का दिशा निर्देश प्रभु श्री राम करेंगे”…

Bihar Now

यमुना एक्सप्रेस-वे पर भीषण सड़क हादसा, 29 लोगों की मौत

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो