Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटॉप न्यूज़फोटो-गैलरीबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

जल जीवन हरियाली यात्रा: मिथला वासियों को मुख्यमंत्री ने दी बड़ी सौगात, तारामंडल बनाने की घोषणा.

Advertisement

जल-जीवन-हरियाली यात्रा के दूसरे चरण में दरभंगा के बेनीपुर के मुर्तुजापुर में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहुंचे। बाबा नागार्जुन की कविता से सीएम अपने कार्यकर्म की शुरूआत की..

मुख्यमंत्री ने मुतुर्जापुर में विकास कार्यों का जायजा लिया, वहीं 282 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन किया।

Advertisement

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दरभंगा में 164 करोड़ की लागत से तारामंडल बनाने की घोषणा की। सभा के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार के 76 फीसदी लोग कृषि पर निर्भर है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सभा के दौरान कहा कि जल-जीवन-हरियाली के पक्ष में 19 जनवरी को मानव श्रृंखला बनाया जाएगा, जिस पर दुनिया भर की नजर रहेगी। बिहार राज्य में करीब 19 करोड़ वृक्षारोपण किया जाएगा। तीन साल में 8 करोड़ वृक्षारोपण लक्ष्य रखा गया है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने महिलाओं के शिक्षा पर जोर दिया। सीएम ने कहा कि अगर महिलाएं शिक्षित होंगी तो बिहार समेत पूरे देश में प्रजनन दर में कमी आएगी। इसलिए हर ग्राम पंचायत में उच्च माध्यमिक स्कूल खोलने का फैसला लिया गया है।

इस मौके पर डीजीपी, मुख्य सचिव के साथ साथ जेडीयू के एमएलसी दिलीप चौधरी, स्थानीय नेता अजय चौधरी समेत सैकड़ों की तादाद में कार्यकर्ता मौजूद रहे…

Related posts

ट्रकों की आमने-सामने भिड़ंत में घायल एक चालक की मौत, नाराज लोगों ने किया सड़क जाम कर प्रदर्शन…

Bihar Now

कांग्रेस के बयान पर बिहार में सियासी रार जारी.. सजायाफ्ता को अपना नेता मानने वाले कांग्रेस नेता न पढ़ाएं नैतिकता का पाठ – मंत्री नीरज कुमार

Bihar Now

सीतामढ़ी में अंधाधुंध फायरिंग, मॉर्निंग वॉक के दौरान पूर्व मुखिया की गोली मारकर हत्या

Bihar Now