Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यअपराधजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़फोटो-गैलरीबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

कांग्रेस के बयान पर बिहार में सियासी रार जारी.. सजायाफ्ता को अपना नेता मानने वाले कांग्रेस नेता न पढ़ाएं नैतिकता का पाठ – मंत्री नीरज कुमार

Advertisement

कोरोना संकट के बीच बिहार में सियासी रार भी जारी है..किसी सदन के सदस्य नहीं रहने के बावजूद मंत्री पद‌ पर बने रहना अनैतिक वाले कांग्रेस से बयान पर मंत्री नीरज कुमार ने भी जमकर जवाबी हमला किया है…

मंत्री नीरज कुमार ने कांग्रेस नेता प्रेम चंद्र मिश्रा को सलाह देते हुए कहा कि सजायाफ्ता कैदी नं0 3351 एवं दागी को अपना नेता मानने वाले नैतिकता का पाठ पढ़ा रहे हैं ।

Advertisement

कांग्रेस पार्टी के विधान पार्षद प्रेम चंद मिश्रा तथा कथित महागठबंधन के सजायाफ्ता क्ति के साथ जो चुनाव नहीं लड़ सकते वो संविधान का ज्ञान दे रहे हैं।

हम उन्हें सलाह देते हैं  केकि भारत संविधान के अनुच्छेद 164 ( 4 ) में प्रावधान है कि कोई भी व्यक्ति जो विधान मंडल का सदस्य न रहने के उपरांत छ : माह तक मंत्री पद पर कायम रह सकता है । उन्हें छ : माह के अंदर विधान मंडल का सदस्य बनना पड़ेगा । माननीय सर्वोच्च न्यायालय 1971 में हरशरण वर्मा बनाम त्रिभूवन नारायण सिंह 16 मार्च 1971 संविधान पीठ के द्वारा तदेन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिभूवन नारायण सिंह के मामले में आख्यापित किया है और यह न्याय निर्णय दिया कि अनुच्छेद 164 ( 4 ) के अंतर्गत कोई भी व्यक्ति विधान मंडल का सदस्य न रहते हुए मंत्री पद पर रह सकता है ।

प्रेम चन्द मिश्रा  को सलाह दे रहा हूँ कि 2जी स्पेक्ट्रम, कोलगेट घोटाला जैसे भ्रष्टाचार के मामले जिस पार्टी के दामन पर अनगिनत दाग हों वैसे नेता को संविधान का अनुच्छेद एवं न्यायिक निर्णय का अवलोकन करना चाहिए न की ज्ञान का आतंक फैलाना चाहिए ।

Related posts

Breaking : दरभंगा जिंदा जलाने के मामले में संबंधित थानाध्यक्ष निलंबित, मीडिया में खबर चलने के बाद हरकत में आई प्रशासन,SSP ने की कार्रवाई ..

Bihar Now

Big Breaking : क्राइम से कराहता बिहार, कहाँ है ‘सु’शासन की सरकार !… तीन दिनों के अंदर एक ही इलाके में बैंक लूट, हत्या और आज फिर एक हत्या… सरेराह एक व्यवसायी की गोली मारकर हत्या, इलाके में सनसनी !

Bihar Now

नीतीश सरकार का बड़ा फैसला… बिहार में वेब मीडिया को भी मिलेगा सरकारी विज्ञापन… जानिए क्या है पूरी शर्तें !…

Bihar Now