Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यअपराधजीवन शैलीटॉप न्यूज़बिजनेसबिहारब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबईराष्ट्रीयस्वास्थ्य

अस्पताल में हो रहे लाल “खून” के काले कारनामे का पर्दाफाश !

Advertisement

सहरसा ब्लड बैंक में लगातार कई वर्षों से लाल खून के पीछे काले कारनामे का भंडाफोड़ अब सदर अस्पताल से निकल कर सोशल मीडिया तक पहुँच गया है लेकिन सिविल सर्जन के कान पर जु तक नही रेंग रहा है।

Advertisement

मालूम हो कि सदर अस्पताल स्थित रक्त अधिकोष में जिस मरीज को रक्त की जरूरत होती थी। उसे रक्त देने के लिए उसके परिजन ही अधिकोष की ओर रूख करते थे। लेकिन समय बदला और जिला मुख्यालय से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों के कुछ युवाओं ने रक्त की महत्ता को देख संगठन का निर्माण कर निस्वार्थ रूप से जरूरतमंदों को रक्त उपलब्ध करा रहे है। धीरे-धीरे युवाओं की यह मुहिम रंग लायी और रक्त की कमी के कारण कोई परेशान नहीं हो रहे है। लेकिन अब रक्त को लेकर कई जगहों पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाता है। जिसकी जानकारी ब्लड बैंक कर्मी स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन को नहीं देते है।

कथित तौर पर शिविर में संग्रह किये गये रक्त को काला बाजारी कर निजी नर्सिंग होम के हाथ बेच देते हैं। इसकी भी जानकारी किन्हीं को नहीं रहता है, जिसका फायदा रक्त कारोबारी जमकर उठाते है।ताजा मामला एचडीएफसी बैंक के स्थानीय शाखा से व दूसरा आरएमएम लॉ कॉलेज से जुड़ा है।

बैंक में आयोजित शिविर में मात्र चार यूनिट रक्तदान हुआ लेकिन प्रबंधन ने 50 यूनिट रक्तदान की बात कही।कॉलेज में बीते दिन शिविर में 19 यूनिट रक्तदान हुआ लेकिन संग्रहित रक्त कहां गया किसी को पता नहीं है । गुरूवार को सोशल मीडिया पर कॉलेज में आयोजित रक्तदान शिविर को लेकर एक ऑडियो वायरल हो रहा है।

इस मामले को लेकर समाज सेवी रौशन झा ने ब्लड बैंक के काले करतूत को उजागर करते हुए जिला पदाधिकारी ,सिविल सर्जन समेत जिले के वरीय पदाधिकारी से जांच की मांग को लेकर आवेदन दिया है। अब देखना है जिले के पदाधिकारी खून के लाल रंग के पीछे के काले कारनामो को जांच करते है या आवेदन को ठंढा बस्ते में डाल देंगे?

बीएन सिंह पप्पन, सहरसा

Advertisement

Related posts

नई जिम्मेदारी मिलने के बाद पहली बार बिहार दौरे पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे, 6 दिवसीय दौरे पर पटना, भागलपुर, बक्सर समेत कई जिलों का करेंगे दौरा…

Bihar Now

BSNL को मात दे जियो बना वायर्ड ब्रॉडबैंड का सरताज, लॉन्च के 2 साल के अंदर ही जियो फाइबर टॉप पर…

Bihar Now

SP साहब जबाव दीजिए क्रिमिनल कहां है …24 घंटे बाद भी पुलिस के हाथ खाली ?…

Bihar Now