Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यअपराधटॉप न्यूज़बिजनेसबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

EXCLUSIVE : भीड़तंत्र की ये कैसी सजा ?

Advertisement

कानून को हाथ में लेने का अधिकार ग्रामीणों किसने दिया ?

बेगूसराय के  खोदावंदपुर प्रखंड के बाड़ा पंचायत अंतर्गत मिर्जापुर गांव में चोरी की घटना में रंगे हाथ पकड़ाने पर चोर को ग्रामीणों ने अद्भुत सजा दी. लोगों ने चोर के सर का बाल काट दिया और कालीख चुना पोतकर पूरे गांव घुमाया. यह घटना शनिवार की सुबह में घटी.

Advertisement

मिली जानकारी के अनुसार एक ट्रक में खलासी का काम कर रहे मिर्जापुर गांव निवासी मो लतीफ उर्फ बटोर का 21 वर्षीय पुत्र मोहम्मद सोनू को उसी गांव के ट्रक चालक छन्नू महतो का 37 हजार रुपया चुराने के अपराध में लोगों ने यह सजा दी.

 

घटना की जानकारी देते हुए ट्रक चालक छन्नू महतो ने बताया कि बालू गिट्टी की विक्री से 37 हजार रुपये उसे मिला था. जो रूपये ट्रक में रखा हुआ था. इस रूपये को ट्रक का खलासी मो सोनू गायब कर दिया. मो सोनू चोरी के रूपये से दस हजार रुपये का एक मोबाइल खरीद लिया और शेष बचे 27 हजार रुपये से बाड़ा पेठिया गाछी के समीप एक पान दुकानदार से दुकान खरीदने की बोली लगाने लगा.

दुकानदार को दाल में काला नजर आया. उसने इसकी चर्चा लोगों से की. जब खलासी द्वारा इस हरकत का पता उसे चला तो उसने खलासी से रुपयों के बारे में पूछताछ की. पहले तो वह कुछ भी बताते से मुकर गया.

बाद में लोगों द्वारा उसकी धुनाई करने पर खलासी ने चोरी का राज खोला. चोर के जेब से शेष बचे 27 हजार रुपये भी बरामद किये गये. घटना से आक्रोशित लोगों ने चोर का बाल काट दिया. और उसके मुंह पर कालीख चुना लगाकर तथा जूता का माला पहनाकर उसे पूरे मिर्जापुर गांव में घुमाया. रस्सी से बंधे और कालीख चुना पोते हुए चोर को देखने के लिए सैकड़ों लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी.

बाद में चोर को ग्रामीणों ने मुक्त कर दिया. ट्रक चालक ने उसे खलासी से भी हटा दिया. स्थानीय लोगों ने बताया कि पूर्व में भी मो सोनू ने चोरी की कई घटना को अंजाम दिया है. लोगों द्वारा चोर को अनोखी सजा दिये जाने की चर्चा क्षेत्र के चौक चौराहों पर हो रही है.

इस संबंध में थानाध्यक्ष दिनेश कुमार ने बताया कि घटना की सूचना किसी भी ग्रामीण व जनप्रतिनिधियों के द्वारा नहीं दिया गया है. जानकारी मिलने पर आवश्यक कार्रवाई किया जाएगा.

धनंजय झा, बिहार नाउ, बेगूसराय…

Related posts

बिहार में अपराध, भ्रष्टाचार, बालू-जमीन- शराब माफिया राज को खत्म करने के लिए बिहार सरकार सख्त कानून लाई है, जिसे गुरुवार को विधानसभा में पारित किया गया.

Bihar Now

रघुवंश प्रसाद सिंह के निधन पर आरजेडी परिवार में शोक की लहर, सात दिनों तक झुका रहेगा पार्टी का झंडा..

Bihar Now

पहली वर्षा में पटना सहित राज्य की अनेक शहरों की हुई नारकीय स्थिति, विभागीय भ्रष्ट्राचार एवं कमीशन खोरी व्यवस्था का शिकार हुआ बिहार…

Bihar Now