Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटॉप न्यूज़बिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

पहली वर्षा में पटना सहित राज्य की अनेक शहरों की हुई नारकीय स्थिति, विभागीय भ्रष्ट्राचार एवं कमीशन खोरी व्यवस्था का शिकार हुआ बिहार…

Advertisement

पटना : बिहार विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष  विजय कुमार सिन्हा ने कहा है कि पहली वर्षा में ही पटना शहर नर्क बन गया है।

सिन्हा ने कहा कि सरकार को पिछले साल की तुलना में एक साल का समय मिला लेकिन जल जमाव को रोकने में सरकार विफल रही। एनएमसीएच, खेतान मार्केट, राजवंशी नगर, पटना जंक्शन एरिया, बाजार समिति, राजेन्द्र नगर, कदमकुँआ, लोहानीपुर, नाला रोड आदि स्थानों पर जल जमाव से मरीज एवं आमजनों के आवाजाही में भारी दिक्कत हो गयी। शहर में विभिन्न जगहों पर खुले गढढ़ों में भी पानी भर जाने से लोगों के लिए मुसीबत बन गया है।

Advertisement

सिन्हा ने कहा कि पटना के अलावे राज्य के अन्य शहरों में भी वर्षा के कारण भारी जल जमाव हो गया है। मुजफ्फरपुर सदर अस्पताल में भी पानी भर गया है। जिला अस्पताल हाजीपुर के ओ0टी0 में भी पानी भर गया, अररिया के कोशी कॉलोनी सहित अन्य जगहों में जल जमाव हो गया।

नगर निगमों की ध्वस्त व्यवस्था के कारण वहाँ पानी निकालना भी मुश्किल हो गया है। पटना शहर में तो जल निकासी के नाम पर सालों भर लाखों रूपए खर्च कर कार्य किये गये परन्तु शहर को जलमग्न होने से ये बचा नहीं सके। कागज पर खानापूरी कर पैसा डकार जाने के कारण ये योजना असफल हो गई है।

सिन्हा ने कहा कि जल जमाव के कारण शहरों में मलेरिया एवं डेंगू जैसी बीमारियों का खतरा उत्पन्न हो गया है। सरकारी अस्पताल की दुर्गति किसी से छिपी नहीं है। बीमार होने पर लोग प्राइवेट अस्पताल जाने के लिए मजबूर हो जायेंगे।

सिन्हा ने कहा कि बिहार के शहर नगर विकास विभाग की कमीशन खोरी और भ्रष्ट्राचार के शिकार हो गए हैं। यहाँ सफाईकर्मियों तक से कमीशन लेकर ही उन्हें काम पर बने रहने दिया जाता है। उपमुख्यमंत्री विभाग के प्रभार में हैं। लेकिन उनसे विभाग संभल नहीं रहा है। ट्रान्सफर पोस्टिंग का खेल भारी पैमाने पर चल रहा है।

सिन्हा ने सरकार से माँग की है कि पटना सहित राज्य के अनेक शहरों में जल निकासी करने एवं जल जमाव को रोकने हेतु किये कार्यों की निगरानी से जाँच करायी जाए।

Elite Institute

Related posts

शरजील के पिता मेरे दोस्त थे, इसका कतई अर्थ नहीं कि शरजील के बयानों का समर्थन करता हूं- अरुण कुमार

Bihar Now

अशोक चौधरी के कार्यकारी अध्यक्ष बनने से पार्टी संगठन को मिलेगी मजबूती – रंजीत झा…

Bihar Now

बिहार में बेकाबू हुआ कोरोना, एक साथ मिले 385 नए मामले, आंकड़ा पहुंचा 12525..

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो