Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़फ़ैशनफोटो-गैलरीबिजनेसबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

किसान दिवस पर याद किए गए पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह

Advertisement

बेगूसराय: देश के जाने माने किसान नेता व भारत के पांचवें प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह के जन्म दिवस के अवसर पर बेगूसराय जिला के पबरा गांव में राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के द्वारा आयोजित किसान सम्मान समारोह कार्यक्रम का उद्घाटन रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने दीप प्रज्वलित कर किया।

Advertisement

इस दौरान उपस्थित किसानों एवं आम जनों को संबोधित करते हुए उपेंद्र कुशवाहा ने कहा वर्तमान कि केंद्र सरकार देश के आम हिंदुस्तानियों की जन सरोकार की मुद्दों को छोड़कर पाकिस्तान का मुद्दा बनाकर लोगों का ध्यान को भटकाने में लगे है ।

उन्होंने कहा की चौधरी चरण सिंह के कर्मों को देश के किसान कभी भुला नहीं सकते । उनके मुकाबले में देश में अब तक कोई किसान नेता पैदा नहीं हुए। उन्होंने आजादी के पूर्व भी किसानों के हक की आवाज को उठाकर कृषि ऋण को माफ कराया था और जब उन्हें सरकार के मंत्री मंडल का दायित्व मिला तो देश के कर्ज में डूबे किसानों को राहत देते हुए तंबाकू उत्पादक किसानों को राहत के अलावा पूरे देश में तंबाकू को कर से मुक्त करा दिया था। वहीं आज के सरकार के मंत्री कॉर्पोरेट घराने हितेषीओ को फायदा पहुंचाने में जुटे हैं ना कि कर्ज में डूबे देश के किसानों के हित में।

पूरे देश में हो रहे नागरिकता बिल के मुद्दे पर उन्होंने कहा की नागरिकता बिल की हमें आवश्यकता नहीं है हमें कर्ज में डूबे किसानों को राहत, बेरोजगार नौजवानों को रोजगार देने की आवश्यकता है। जिन आवश्यक मुददों से मुंह मोड़ कर सरकार देश के नौजवानों एवं आम जनों का ध्यान भटका रही है जिसके लिए उपस्थित लोगों को ऐसे चालबाज लोगों से बचने का आह्वान किया।

मौके पर कार्यक्रम के आयोजक समाजसेवी सुदर्शन सिंह ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए किसानों से जुड़ी ज्वलंत मुद्दा को गिनाया जिसके लिए किसान, नौजवान व आम जनों को एकत्रित होने का आह्वान किया. कार्यक्रम को राजद के वरिष्ठ नेता डॉक्टर राधाकृष्ण सिंह, प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष वीके सिंह, गजेंद्र सिंह ,लालबाबू महतो, रविंद्र सिंह ,अरविंद महतो ,सच्चिदानंद दास समेत आदि लोगों ने भी संबोधित किया। मौके पर सैकड़ों की संख्या में किसान व आम लोग उपस्थित थे।

प्रदीप झा,बेगूसराय

Advertisement

Related posts

Big Breaking : अभी अभी RJD नेता की गोली मारकर हत्या, घर में घुसकर अपराधियों ने मारी गोली, मौत…क्या बिहार में अपराधियों की बहार है ?

Bihar Now

“जन विरोधी भाजपा का हिसाब जनता आगामी चुनाव में करेगी, ओछे और घटिया हथकंडों का सहारा लेकर भाजपा करती है भय की राजनीति” …

Bihar Now

मुख्यमंत्री ने बिहार पृथ्वी दिवस के अवसर पर किया पौधरोपण,2.51 करोड़ पौधे लगाने के लक्ष्य से ज्यादा प्राप्त की गई उपलब्धि…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो