Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीबिहारस्वास्थ्य

DMCH में आयुष्मान भारत के लाभार्थियों की संख्या बढ़ाने को लेकर अधीक्षक की अनोखी पहल, सप्ताह में होगी दो दिवसीय बैठक…

Advertisement

दरभंगा. डीएमसीएच अधीक्षक डॉ आरआर प्रसाद ने अस्पताल के सभी विभागों में आयुष्मान भारत के लाभार्थियों की संख्या बढ़ाने को लेकर उपाधीक्षक नोडल ऑफिसर डॉ मणिभुषण शर्मा को कई जिम्मेदारियां दी है. इ

तहत रोजाना नोडल ऑफिसर को हैल्थ मैनेजर, डाटा आपरेटर व कर्मियों से समन्वयन स्थापित करने को कहा है. ताकि सभी विभागों में इलाज के लिये आये मरीजों को आयुष्मान भारत के तहत नि:शुल्क चिकित्सा सुविधा मिल सके. इस संबंध में अधीक्षक ने कहा कि कुछ विभागों में आयुष्मान भारत के लाभार्थियों को चिन्हित करने का काम संतोषप्रद नहीं है. उसको सुधारने की आवश्यक्ता है. इसे लेकर सप्ताह में दो दिन समीक्षात्मक बैठक होगी. इसमें उपाधीक्षक, हैल्थ मैनेजर व संबंधित कर्मियों को बुलाया जायेगा. इस दौरान संबंधित विभागों में आयुष्मान भारत को लेकर कर्मियों की ओर से किये गये पहल की समीक्षा की जायेगी.

Advertisement

समीक्षा के दौरान कर्मियों के लावरवाही पर ठोस कार्रवाई की जायेगी. अधीक्षक ने यह भी कहा कि इसके लिये उपाधीक्षक सह नोडल ऑफिसर को अपने स्तर से सुधार लाना होगा. समस्या का समाधान नहीं होने पर उनसे परामर्श लेने की बात अधीक्षक ने कही है. बताया कि किसी भी स्थिति में आयुष्मान भारत के तहत मरीजों को नि:शुल्क चिकित्सा सेवा प्रदान करने को लेकर कृतसंल्पित हैं. इसमें साथ नहीं देने वाले कर्मियों पर उनकी पैनी नजर है.

Related posts

बीजेपी किसान मोर्चा की बैठक,प्रदेश उपाधयक्ष ने कांग्रेस पर साधा निशाना…

Bihar Now

बिहारी फर्स्ट ,वोट फर्स्ट पहले वोट की खुशी में काफी उत्साहित दिखे मतदाता..

Bihar Now

कश्मीर से भागी युवती की सुपौल में कश्मीर पुलिस कर रही तलाश…

Bihar Now