Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यटैकनोलजीबिहारराजनीतिराष्ट्रीय

मैट्रिक परीक्षा से अनुपस्थित रहे शिक्षक होंगे निलंबित…

Advertisement

हड़ताल अवैध घोषित, अनुपस्थिति पर विभागीय कारवाई…

दरभंगा : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति, पटना द्वारा आयोजित होने वाले मैट्रिक परीक्षा, 2020 और उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य को लेकर शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव आर.के महाजन और परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जिला प्रशासन को कई निर्देश दिये। श्री किशोर ने बताया कि 17 फरवरी से 24 फरवरी के बीच मैट्रिक की परीक्षा होगी। शिक्षा विभाग कदाचारमुक्त परीक्षा कराने के लि प्रतिबद्ध है।

राज्य सरकार का सख्त निर्देश है कि राज्य में आयोजित किये जाने वाले सभी परीक्षाओं को शांतिपूर्ण एवं कदाचारमुक्त कराई जाय। इस क्रम में नियोजित शिक्षकों के संगठनों द्वारा मांगों को लेकर हड़ताल की घोषणा पर शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव ने स्पष्ट रूप से कहा कि राज्य सरकार ने नियोजित शिक्षकों की हड़ताल पर जाने की घोषणा को अवैध घोषित कर दिया है। इसलिए हड़ताली शिक्षकों से जिला प्रशासन सख्ती से निपटें। अनुपस्थित रहने वाले शिक्षकों के विरूद्ध विभागीय कारवाई चलाई जाय और उनके विरूद्ध निलंबन की कारवाई की जाय।

Advertisement

मुख्य सचिव हड़ताल पर जाने वाले शिक्षकों का नियामित ब्योरा संग्रहित करने हेतु जिला व प्रखंड स्तर पर सेल का गठन करने का निर्देश दिया है। इस अवसर पर जिला शिक्षा पदाधिकारी ने बताया कि परीक्षा को शांतिपूर्ण और कदाचार रहित संपन्न कराने हेतु सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है।

वीडियों कांफ्रेसिंग में जिलाधिकारी डॉ. त्याग राजन एस एम, अपर समाहर्ता विभूति रंजन चौधरी, जिला शिक्षा पदाधिकारी महेश प्रसाद सिंह, जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी सुशील कुमार शर्मा, विशेष कार्य पदाधिकारी पुष्पेश कुमार के अलावा अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

Related posts

प्रेमी युगल की बांध कर पिटाई मामले में SP ने लिया संज्ञान, 9 गिरफ्तार…

Bihar Now

इस दिवाली जाति के नाम पर कंगाल करने वाले नेताओं को झाड़ू मारकर बाहर भगाइए, वरना आपके बच्चों का जीवन भीख मांगते बीतेगा: प्रशांत किशोर…

Bihar Now

नीतीश कैबिनेट की बैठक खत्म, कुल 9 एजेंडों पर लगी मुहर …

Bihar Now