Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यटॉप न्यूज़बिहारराजनीतिराष्ट्रीय

अंतरराज्यीय ऑनलाइन ठगी गिरोह का पर्दाफाश,दो गिरफ्तार…

Advertisement

बेगूसराय में बेगूसराय की पुलिस तथा हिमाचल प्रदेश के शिमला साइबर क्राइम ब्रांच की पुलिस ने अंतरराज्यीय ऑनलाइन ठगी गिरोह का पर्दाफाश किया है। इस मामले में पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार किया है।

गौरतलब है कि इस मामले में शिमला पुलिस को बिहार और बंगाल का लोकेशन प्राप्त हो रहा था और इसी लोकेशन के आधार पर शिमला पुलिस ने आज सुबह दुनहीं गांव में छापामारी कर नंदन पंडित का पुत्र प्रदुवन उर्फ करण पंडित को गिरफ्तार किया है। एक अन्य युवक जो साइबरक्राइम का मास्टरमाइंड है, उसे पश्चिम बंगाल के पुरुलिया से गिरफ्तार किया गया है। उसका नाम विशाल कुमार पाल है।

Advertisement

वह फिनो बैंक का एजेंट है और वोडाफोन का रिटेलर भी है। साइबर क्राइम ब्रांच शिमला के डीएसपी नरवीर सिंह राठौर ने बताया कि प्रदुवन के घर से एक फोर्ड कंपनी का लग्जरी कार के साथ 6500 रुपये नगद, एक लैपटॉप, 8 एटीएम, विभिन्न मोबाइल कंपनियों के 50 सिम और 6 मोबाइल बरामद किया गया है।

उन्होंने बताया कि कारोबारी भवन कुमार द्वारा 23 अगस्त 2019 को पुलिस स्टेशन बल, जिला मंडी में कांड संख्या 238/19 के अंतर्गत साइबर क्राइम का मामला दर्ज कराया था। जिसमें उनके पंजाब नेशनल बैंक के खाते से 24 लाख रुपये निकाल लिए गए। इसमें 12 लाख लोन का और 12 लाख सेविंग अकाउंट में थे। डीएसपी ने बताया कि बल थाने कि पुलिस ने इस मामले को शिमला राज्य स्तरीय क्राइम ब्रांच को सुपुर्द कर दिया गया था। उसके बाद इस मामले में इन्वेस्टिगेशन शुरू हुआ। उन्होंने बताया कि प्रदुवन के पास से जो ड्राइविंग लाइसेंस मिला है, वह भी फर्जी है।

शिमला पुलिस कई दिनों से पश्चिम बंगाल के पुरूलिया और आसनसोल में इन गिरोह के सदस्यों को पकड़ने के लिए अभियान चला रखा था। प्रदुवन लंबे अरसे से आसनसोल में ही रहता था और वही उसने प्लस टू तक शिक्षा ग्रहण किया। डीएसपी ने बताया कि प्रदुवन ने दूनहीं स्थित गांव में जो मकान बनाया है वह करोड़ों में है। जबकि वह एक साधारण परिवार से आता है। पुलिस संपत्ति सीज करने के लिए भी अभियान चलाएगी। डी

के मुताबिक बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल में साइबर क्राइम से संबंधित बड़ा नेटवर्क फैला हुआ है जो बैंक का मैनेजर, अधिकारी बताकर ओटीपी के माध्यम से राशि को निकाल लेता है। डीएसपी ने बताया कि इस मामले में दिल्ली स्थित बैंक के टोल फ्री नंबर पर कस्टमर केयर का संचालन कर रहे पुनीत और रोहित नामक लड़के ने डेटा को सप्लाई किया था। उसकी भी गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है। इ

दोनों की गिरफ्तारी के बाद एक बड़े नेटवर्क के पर्दाफाश होने की बात बताई जा रही है। इस गिरोह से जुड़े कई और नाम सामने आने की संभावना है।

धनंजय झा बिहार नाउ बेगूसराय

Related posts

“अधिकारियों का ट्रांसफर पोस्टिंग बना बिहार में उद्योग, मलाईदार विभागों के मंत्री हो रहें हैं मालामाल”

Bihar Now

बिहार की मौजूदा राजनीति में “VIP” गेम बना भी सकती है, बिगाड़ भी सकती है : मुकेश सहनी

Bihar Now

बिहार में 12 फरवरी को‌ होगा बड़ा खेला ?… RJD विधायक का बड़ा दावा….

Bihar Now