Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यटैकनोलजीटॉप न्यूज़बिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

कोरोना से डरें नहीं, सिर्फ सजग व सर्तक रहें, अफवाहों से बचें – डॉ.मृत्युंजय

Advertisement

प्रधानमंत्री द्वारा कोरोना वायरस को लेकर 22 मार्च को प्रस्तावित जनता क्फर्यू से लेकर लाँक डाउन और कोरोना के संक्रमण से बचाव के प्रति महाराजगंज के क्षेत्र के लोगो को अनुमंडल चिकित्सक डॉक्टर मृत्युन्जय राज सिक्कू के नेतृत्व में क्षेत्र व सभी कार्यालय में जाकर जागरूकता अभियान चलाया।

लोगो से लाँक डाउन में शामिल होने व कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के प्रति गंभीर रहने की अपील भी की। क्षेत्र के आम्लोगों को को संबोधोत करते हुए डॉक्टर मृत्युन्जय ने कहा की अफवाहों से दूर रहे और सावाधनी बरतते हुए इस धातक वायारस से बचाव के तरीके को अपनाए। साबुन हमेशा हाथ धोते रहे और कोशियहा करें की भीड़भाड़ वाली जगहों पर न जाएं।

Advertisement

सर्दी खनै, जुकाम, एवं गले में दर्द होने पर तुरंत डॉक्टर से परामर्श लेन। वहीं खांसाते वक्त हमेशा मुहं को ढके। कोरोना वायारस के संक्रमण के संदिग्ध ब्यक्ति की सूचना तुरंत प्रशांसन व राजकिय अस्पताल को दे। प्रधानमंत्री द्वारा लाँक डाउन में शामिल होने की अपील को क्षेत्र के स्वजनों एवं आमजनों से पालन करने का आग्रह किया। उन्होनें कहा की आवश्यक सेवाओं में कार्यरत लोगों को छोडकर शेष लोग अनावश्यक सड़क पर नहीं निकाले।

ना ही पार्क जय बल्कि घर में ही रहे। हम स्वस्थ रहेगें तो देश स्वस्थ होगा। लाँक डाउन देश सेवा के लिए बडा दिन होगा। हम मिलकर कोरोना वायरस के संक्रमण को परास्त कर सकते हैं। लाँक डाउन के माध्यम से इस खतरनाक वायरस के संक्रमण के चक्र को रोका जा सकता हैं। वैज्ञानिक द्रष्टि से देखा जाए तो लाक डाउन का कर्फ्यू वायारस चक्र में एक नया ब्रेक साबित हो सकता हैं।

लाँक डाउन 3 मई तक अगर वायारस को नए इंसानी शरीर नहीं मिलेगी तो, वायारस को नए इंसानी शरीर नहीं मिलेगें, तो वातावरण में मोहिद काफी वायारस खत्म हो जएगे। हमारी सड़के, दफ्तरों, के दरवाजे रैलिंग, लिफ्ट आदि स्वत: ही सैनिताईज हो जायेगें और इस तरह हम कोरोना वायारस के खिलाफ आधी जंग जीत जायेगें। अभियान को डॉक्टर मृत्युन्जय राज सिकु के साथ डॉक्टर अनिल कुमार के साथ कई डॉक्टर के साथ राज किशोर गुप्ता आदि लोग जागरुक अभियान चला रहे हैं।

राजेश कुमार, बिहार नाउ, सीवान

Advertisement

Related posts

एलोपैथी कंट्रोवर्सी को लेकर बाबा रामदेव पर देशद्रोह का मुकदमा, बिहार के मुजफ्फरपुर कोर्ट में करवाया गया मामला दर्ज …

Bihar Now

सम्राट चौधरी ने सदन में नीतीश से पूछा सवाल-आपसे ज्यादा कोई पार्टी बदला है क्या, कब कहां चले जाइयेगा ये किसको पता है ?…

Bihar Now

कोशी में नाव पलटने से दो महिला की डूबने से मौत, नाव पर चढ़कर नदी पार करने को लेकर इलाके के लोग मजबूर……

Bihar Now