Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यअपराधजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

आस्था के नाम पर ये कैसा खतरनाक खेल ?…हाथों में सांप लेकर मनाया नाग पंचमी !…

Advertisement

बेगूसराय में आस्था के नाम पर खतरनाक खेल का सिलसिला लगातार जारी है । आज नाग पंचमी के अवसर पर मंसूरचक प्रखंड के आगापुर एवं नवटोल में देखा जा सकता है कि किस तरह से लोग जान हाथ में लेकर सांपों के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं । इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की भी लगातार धज्जियां उड़ती रही एवं प्रशासनिक व्यवस्था की भी पोल खुलती रही।

मौके पर एक भी पुलिस के जवान मौजूद नहीं थे जबकि हजारों की संख्या में लोग एक दूसरे के संपर्क में आते रहे। गौरतलब है कि जिले में करोना संक्रमित मरीजों की संख्या को देखते देखते हुए कल से लॉकडाउन भी लगाया गया है । लेकिन तस्वीरें बताने के लिए काफी हैं कि 11 जुलाई से लगाया गया लॉक डाउन कितना सफल होगा। ऐसा नहीं कि जिले में पहली बार यह तस्वीरें सामने आ रही है बल्कि प्रत्येक वर्ष इन जगहों पर नाग पंचमी का त्यौहार मनाया जाता है और लोग अपने जीवन से खिलवाड़ करते हैं । पूर्व में सर्पदंश से एक भगत की भी मौत हो चुकी है । लेकिन फिर भी लोग ऐसे हादसों से सबक नहीं ले रहे हैं ।

Advertisement

हालाँकि भगत हरे राम पासवान ने बताया कि सांपों को एक महीने पूर्व से ही पकड़ने का काम किया जाता है और कुछ घंटे पहले सांप के विष दांत को तोड़ दिया जाता है ।

धनंजय झा, बिहार नाउ, बेगूसराय

Related posts

अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रह रहे नियोजित शिक्षकों और BDO के बीच बढ़ी टकराहट,एक दूसरे पर दर्ज करवाया FIR…

Bihar Now

7 दिनों में 8 मर्डर…”सु”शासन का ये शासन ?

Bihar Now

मुख्य पार्षद ने जिम्मेदारी से झाड़ा पल्ला, कहा मंत्री जी करेंगे बोधवन तालाब का विकास…ड्रीम प्रोजेक्ट के सौन्दर्यकरण में हाफ गए मुख्य पार्षद…

Bihar Now