Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
अन्य

चुनाव आयोग ने जारी की आगामी विधानसभा चुनाव की नई गाइडलाइंस, कोरोना के बीच कैसा होगा चुनाव ?… पढ़िए पूरी रिपोर्ट…

Advertisement

इस वक्त की बड़ी आगामी बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर खबर सामने आ रही है. चुनाव आयोग ने बिहार में चुनाव कराने को लेकर गाइडलाइन जारी कर दी है. इस नई गाइड लाइन में नामांकन से लेकर चुनाव प्रचार और मतदान तक के लिए अलग-अलग दिशा निर्देश जारी किए गए हैं.

चुनाव आयोग की तरफ से जारी गाइडलाइंस के मुताबिक के विधानसभा चुनाव में पहली बार उम्मीदवारों को ऑनलाइन नामांकन दाखिल करने को कहा गया है. उम्मीदवारों को सिक्योरिटी की रकम भी ऑनलाइन जमा करनी होगी. साथ ही साथ प्रचार को लेकर भी आयोग में गाइडलाइन में विस्तार से बताया है. चुनाव आयोग ने प्रचार के लिए घर-घर जाकर पांच लोगों को जनसंपर्क की अनुमति दी है. इसके अलावा रोड शो और चुनावी रैली के लिए गृह मंत्रालय की गाइडलाइन फॉलो करने का निर्देश भी दिया गया है.

Advertisement

इस नई गाइडलाइन के जारी होने के बाद यह साफ हो गया है कि विधानसभा चुनाव समय पर कराए जाएंगे. आयोग ने इसके पहले एक आदेश जारी करते हुए यह भी कहा था कि बिहार में कॉन्ट्रैक्ट पर काम करने वाले कर्मियों को भी मतदान के काम में लगाया जाएगा. चर्चा है कि आयोग विधानसभा चुनाव को कम से कम चरणों में निपटाने की तैयारी कर रहा है.

अगर कम चरणों में चुनाव कराए जाएंगे तो इसके लिए ज्यादा मतदान कर्मियों की आवश्यकता होगी जिसका जुगाड़ भी आयोग कर रहा है. गाइडलाइन को लेकर चुनाव आयोग की तरफ से जो आदेश जारी किया गया है वह 22 पन्नों का है..

Related posts

सुशासन राज नहीं, बिहार में है “राक्षस” राज… मधुबनी कांड में पीड़ितों से मिल कर की आर्थिक मदद… पीड़ितों से मिलने के बाद तेजस्वी यादव का नीतीश सरकार पर तंज…

Bihar Now

“शराबी” पिता के कारनामे का सूत्रधार बना पुत्र, सूचना पर नशे की हालात में पुलिस ने किया गिरफ्तार…

Bihar Now

सही साबित हुआ गांधी सेतु की मेंटनेंस में हुए घोटाले का लगाया गया आरोप, मंत्री नंदकिशोर यादव को बर्खास्त करें मुख्यमंत्री !…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो