Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअंतरराष्ट्रीयअन्यअपराधजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़फ़ैशनबिहारबॉलीवुडब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनरमतोराजनीतिराष्ट्रीय

सीएम नीतीश कुमार के खिलाफ पुतला दहन, सड़कों पर विरोध प्रदर्शन..

Advertisement

बिहार सरकार द्वारा महज एक हजार मानदेय राशि बढ़ाने से आक्रोशित शिक्षा सेवक तालिमी मरकज और टोला सेवक के कर्मियों ने बेगूसराय ट्रैफिक चौक से कचहरी रोड होते हुए कैंटीन चौक पर पहुंचकर राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, एवं शिक्षा मंत्री कृष्ण नंदन वर्मा का पुतला दहन किया…

इस विरोध प्रदर्शन में बेगूसराय जिला के सभी तालिमी मरकज और टोला सेवक ने हिस्सा लिया। बिहार सरकार के खिलाफ आक्रोशित टोला सेवक और तालिमी मरकज के कर्मियों ने जमकर नारेबाजी की। विदित हो कि बिहार सरकार द्वारा सूबे में महा दलित दलित और अल्पसंख्यक अति पिछड़ा अक्षर आंचल योजना चलाया जा रहा है जिसमें महिला और कमजोर बच्चों को पढ़ाने के लिए सरकार ने मानदेय पर शिक्षा सेवक और शिक्षा सेवक तालिमी मरकज को बहाल कर रखा है। जिन्हें पिछले 5 वर्षों से बिहार सरकार मात्र 10000 मानदेय दे रही है।

Advertisement

चुनावी वर्ष में इन लोगों को उम्मीद थी कि सम्मानजनक मानदेय बढ़ाया जाएगा लेकिन सरकार ने जैसे ही या घोषणा किया कि उनका मानदेय 1000 बढ़ाया जाएगा वो भी अप्रैल 2021 से, सरकार के इस लॉलीपॉप घोषणा के बाद शिक्षा सेवक और तालिमी मरकज का गुस्सा फूट पड़ा। संघ के लोगों ने खुलेआम सरकार के मुखिया नीतीश कुमार का पुतला जलाया।

धनंजय झा बिहार नाउ बेगूसराय
बकर्मी

Related posts

परिवार नियोजन सेवा पखवाड़ा का DM ने हरी झंडी दिखाकर किया शुभारंभ, 11 सितम्बर से 26 सितम्बर, 2023 तक चलेगा पखवाड़ा…

Bihar Now

कांग्रेस नेता राकेश यादव की हत्या के विरोध में कैंडल मार्च, युवा कांग्रेस ने की CBI जांच की मांग…

Bihar Now

बिहार में उद्घाटन से पहले ही ढह गया 13 करोड़ की लागत से बना पुल ! …

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो