Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअंतरराष्ट्रीयअन्यअपराधजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़फ़ैशनफोटो-गैलरीबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

बिहार में सियासी हलचल तेज, विधानमंडल दल की बैठक शुरू, उप मुख्यमंत्री के नाम पर फैसला संभव..

Advertisement

NDA के नेता चुने गए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार,…

पटना : बिहार विधान सभा चुनाव के परिणाम आते हीं एनडीए के सरकार गठन के साथ उपमुख्यमंत्री के नाम को लेकर कई कयासें लगाई जाने लगी. अफवाहों के दौर में ये भी खबर आई कि इस बार उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी की जगह किसी दूसरे नेता को बनाया जाएगा और इस रेस में पहला नाम आया कामेश्वर चौपाल का. इन अफवाहों को लेकर बयानबाजी का दौर जारी रहा. इधर इन सबके बीच बिहार में एनडीए की सरकार बनने को लेकर कवायद भी तेज होने लगी है

Advertisement

मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के नामों पर भी तस्वीरें साफ होने लगी है. मुख्यमंत्री के रूप में जहां नीतीश कुमार के नाम पर आज औपचारिक मुहर लगेगी वहीं दूसरी ओर उपमुख्यमंत्री को लेकर भी बिहार में चल रहा सस्पेंस पर आज लग सकती है विराम.बीजेपी के सूत्रों की माने तो इस बार भी बिहार में उपमुख्यमंत्री का पद बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी को हीं दिया जाएगा और सुशील कुमार मोदी ही बीजेपी के विधान मंडल दल के नेता भी होंगे.विधानमंडल दल की बैठक के दौरान सुशील कुमार मोदी के नाम पर मुहर लगेगी और इसके बाद उनके मुख्यमंत्री बनाए जाने को लेकर भी औपचारिक ऐलान कर दिया जाएगा.

बताते चलें कि बिहार में चुनाव नतीजों के बाद मुख्यमंत्री पद के नाम पर नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री के लिए नया चेहरा को लेकर चर्चाओं का गर्म रहा. यहां तक कि इस रेस में दलित नेता कामेश्वर चौपाल का नाम भी सामने आया और कामेश्वर चौपाल ने इसपर अपनी प्रतिक्रिया भी दी. लेकिन बीजेपी के सूत्र बताते हैं कि तमाम अटकलों पर विराम लगाते हुए अब सुशील कुमार मोदी के नाम पर हीं मुहर लगनी तय है शुक्रवार को बीजेपी आलाकमान ने राज्य के वर्तमान उपमुख्यमंत्री और वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी को दिल्ली भी तलब किया था. आज बीजेपी और एनडीए के विधायक दल की बैठक शुरू हो चुकी है..

इस बैठक के बाद एनडीए के नेता साझा रूप से राज्यपाल से मिलकर बिहार में नई सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे. इस बैठक में शामिल होने के लिए केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और बिहार चुनाव प्रभारी देवेन्द्र फडणवीस भी पटना पहुंचे हैं.

Advertisement

Related posts

एनकाउंटर में मारा गया विकास दुबे, STF की गाड़ी पलटने के बाद मुठभेड़…

Bihar Now

बिहार में बेकाबू कोरोना ,एक साथ मिले 901 नए मामले, आंकड़ा पहुंचा 23300 पर….

Bihar Now

कुछ लोग काम करने में नहीं, सिर्फ विज्ञापन में ध्यान रखते हैं – नीतीश कुमार

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो