Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीफोटो-गैलरीबिजनेसबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

दरभंगा के दो पंचायत में जंगली सुअरों और सांडो का आतंक, कई वर्षों से परेशानियों का सामना कर रहे इलाके के लोग,सूचना देने के बाद भी प्रशासन मौन ?….

Advertisement

दरभंगा के शिशो पंचायत और बहादुरपुर के बाजितपुर पंचायत के मनोरा गॉव और कई गांव मे जंगली सुघर नीलगाय का आतंक मचा हुआ है ..  विभिन्न गांवों में बंदरो, जंगली सुअरो और सांडो का आतंक पिछले 10-12 वर्षो में बहुत बढ़ गया है। जिसमें माधोपुर तथा आसपास के गांव के किसान इन जंगली जानवरो के आतंक से भयभीत हैं।

गांव के लोगों ने कहा कि जंगली जानवर किसानो की फसल को बर्बाद कर देते है, साथ घरो को भी नुकशान पहुंचा रहे है। जब किसान इन्हे खदेड़ने जाते है तो ये जानवर झुंड बनाकर किसान पर टूट पड़ते हैं। जिसमें पूर्व में कई ग्रामीणे जख्मी हो चुके है तथा कई लोग गिरकर गंभीर रूप से चोटिल हो जाते है।

Advertisement

कई बार तो गांव के जख्मी लोगों को नज़दीकी अस्पतालों में भर्ती भी करवाना पड़ता है। स्थानीय लोगों के स्वदान से कई बार इन जानवरो को गांव से भागने के लिए निजी संस्थानों की मदद ली गई परन्तु वो लोग पुनः व्यवसाय सृजित करने के उद्येश्य से इन जानवरो को १ -२ हफ्ते के अंतराल पर चोरी छुपे दुबारा गांव में छोड़ जाते है।

ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से कई बार जानवरो को पकड़ कर कहीं जंगल में छोड़ने की मांग की है। जिससे किसानों के फसल नुकसान के साथ खेती-बाड़ी में कोई परेशानी उत्पन्न न हो, परन्तु प्रशाशन की और से इस समस्या के समाधान के लिए कोई कदम अब तक नहीं उठाया गया है….

राजू सिंह, बिहार नाउ, दरभंगा

Advertisement

Related posts

बेखौफ अपराधी ने अधिवक्ता को गोली मारकर उतारा मौत के घाट…

Bihar Now

दरभंगा में महिलाओ ने सिंदूर से होली खेलकर मां की दी विदाई, 350 वर्षों से चली आ रही है परंपरा…

Bihar Now

इमरान खान ने PAK आर्मी को दी खुली छूट, कहा- पुलवामा की साजिश J-K में बनी

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो