Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअंतरराष्ट्रीयअन्यअपराधजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़फ़ैशनफोटो-गैलरीबिजनेसबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

पटना के अस्पताल की लापरवाही… कोरोना के इलाज की तैयारी या खुद फैला रहे बीमारी ?…

Advertisement

राजधानी पटना के सबसे बड़ा दूसरा अस्पताल एन एम सी एच में जहां कोरोना संक्रमित मरीज़ो का इलाज किया जा रहा है वही लगातार संक्रमित मरीज़ो की मौत से अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। बीते दिन बुधवार को एन एम सी एच में 13 संक्रमित मरीज़ो की मौत हुई है वही 93 नए संक्रमित मरीज भर्ती हुए है। उसके बावजूद भी एन एम सी एच अस्पताल की लापरवाही जारी है यानी कह सकते है कि खुद अस्पताल ही संक्रमण फैला रहा है।

क्यों कि NMCH में इस्तेमाल किए जाने वाले पी पी ई किट, ग्लब्स समेत अन्य सामान अस्पताल के बाहर खुले आसमान के नीचे फेका पड़ा हुआ है। वही अस्पताल कर्मचारियों द्वारा अस्पताल परिसर में ही पी पी ई कीट, ग्लब्स व अन्य सामानों को जलाया जा रहा है जिससे संक्रमण फैलने का डर बना हुआ है। वही इस पूरे मामले पर अस्पताल अधीक्षक डॉ. विनोद कुमार सिंह से पूछा गया तो उनका कहना था कि अस्पताल में इस्तेमाल किए गए पी पी ई किट ग्लब्स समेत अन्य सामान को बड़े थैले में पैक कर रखा जाता है उसके बाद पटना के आई जी आई एम एस अस्पताल से वाहन कचरा लेने आते है और उसको ले जाकर डिस्ट्रॉय किया जाता है।

Advertisement

अगर अस्पताल का कोई कर्मचारी पी पी ई किट, ग्लब्स के कचरे में आग लगाया है तो उस पर जांच कर कार्रवाई की जाएगी। ऐसी लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों पर कार्रवाई किए जाने का अस्पताल अधीक्षक द्वारा आश्वासन दिया तो गया पर फिलहाल अस्पताल ही संक्रमण फैलाने का कार्य कर रहा है। जिससे अस्पताल में भर्ती मरीज के परिजनों में संक्रमण होने का डर बना हुआ है।

 

Advertisement

Related posts

Breaking: आरा में अनकंट्रोल अपराधी, दिनदहाड़े एक युवक को मारी गोली..

Bihar Now

बेगूसराय में बेखौफ अपराधी, घर में घुसकर एक महिला को गोली मारने का आरोप,महिला घायल…जांच में जुटी पुलिस..

Bihar Now

Big Breaking : बिहार में अपराधी बेलगाम, अभी-अभी सीतामढ़ी के BJP विधायक के करीबी को अपराधियों ने मारी गोली..

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो