Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअंतरराष्ट्रीयअन्यअपराधजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीफ़ैशनफोटो-गैलरीबिजनेसबिहारब्रेकिंग न्यूज़रमतोराजनीतिराष्ट्रीय

Breaking : बिहार में 8 जून तक लॉकडाउन, … 6 बजे सुबह से 2 बजे तक खुलेगी दुकानें…और किन किन चीजों में मिली रियायतें ?…

Advertisement

बिहार में एक बार फिर से एक सप्ताह के लिए लॉक डाउन बढ़ा दी गई है.. हालांकि इस बार व्यापार में काफी रियायतें दी गई है..

लॉकडाउन अब 8 जून तक बढ़ा दिया गया है। वही राज्य सरकार ने अब छूट का दायरा भी बढ़ा दिया है। बिहार में अब लॉकडाउन के बीच अनलॉक की प्रक्रिया नजर आएगी। सुबह 6:00 बजे से 2:00 बजे तक के आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खुली रहेंगी।

Advertisement

बिहार के शहरी इलाकों में पहले लॉकडाउन के दौरान सुबह 6:00 बजे से लेकर 10:00 बजे तक दुकानें खुली रहती थी लेकिन अब इन्हें 2:00 बजे तक खोलने की छूट दी गई है। इसके अलावा सरकारी कार्यालयों को भी चरणबद्ध तरीके से खोलने की तैयारी है लेकिन प्राइवेट ऑफिसेज अभी बंद रहेंगे।

सरकारी कार्यालयों में फिलहाल 25 फ़ीसदी कर्मियों के साथ कामकाज शुरू होगा। परिवहन के मामले में फिलहाल शक्ति जारी रहेगी लेकिन कारोबार के दायरे में अब लोगों को ज्यादा छूट मिल पाएगी।

कोविड-19 सेंटर पर जनप्रतिनिधियों को जाने की इजाजत नहीं होगी सभी लोगों को मास्क पहने और सामाजिक दूरी का पालन करने के लिए कहा गया है।

हालांकि शिक्षण संस्थान पहले की तरह ही बंद रहेंगे सभी तरह के धार्मिक सामाजिक और राजनीतिक गतिविधियों पर रोक रहेगी। कारोबार के मामले में छूट की रियायत दी गई है इसको लेकर थोड़ी देर में सरकार की तरफ से आधिकारिक घोषणा होने वाली है।

Related posts

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने की नई टीम का गठन, जेडीयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बने वशिष्ठ नारायण सिंह… संजय झा को मिली जेनरल सेक्रेटरी की जगह…

Bihar Now

सूरत से श्रमिकों को बरौनी लेकर पहुंची ट्रेन, लोगों के चेहरे पर छलकी खुशी…

Bihar Now

कोरोना से निपटने के लिए नीतीश सरकार के फैसले पर BJP ने उठाए सवाल…कहा – यदि फैसले में बदलाव नहीं, तो महाराष्ट्र जैसी हो सकती बिहार की स्थिति..

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो