Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअंतरराष्ट्रीयअन्यअपराधजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़फोटो-गैलरीबिजनेसबिहारबॉलीवुडब्रेकिंग न्यूज़रमतोराजनीतिराष्ट्रीयहॉलीवुड

लॉ एंड ऑर्डर को लेकर सीएम नीतीश कुमार ने की हाई लेवल मीटिंग… दिए कई अहम निर्देश…

Advertisement

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज लॉ एंड ऑर्डर को लेकर हाई लेवल मीटिंग की। सीएम नीतीश ने एक बार फिर से अधिकारियों से कहा कि जमीन संबंधी विवाद खत्म करने के लिए हर महीने जिलाधिकारी एवं एसपी बैठक करें. वहीं एसडीओ और एसडीपीओ 15 दिनों में और अंचलाधिकारी एवं थानाध्यक्ष सप्ताह में 1 दिन नियमित रूप से बैठक करें.अपराध अनुसंधान कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। मुख्यमंत्री ने सभी थाना क्षेत्रों में रात्रि गश्ती सुदृढ़ करने का निर्देश दिया है.

*अब सभी थानों में महिला पुलिस पदाधिकारी, पुलिस कर्मी की निश्चित रूप से पदस्थापना की जाएगी.*

Advertisement

मुख्यमंत्री ने इस संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिया है. उन्होंने कहा है कि महिला पुलिसकर्मियों की तैनाती से थाने में शिकायत लेकर आने वाली महिलाओं का मनोबल बढ़ेगा और उनका समाधान भी सहज ढंग से हो सकेगा. अपराध नियंत्रण को लेकर किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. शनिवार को चौकीदार परेड कराने का निर्देश दिया है ताकि वे गांव से जुड़ी समस्याओं की जानकारी दे सकें.

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि स्पीडी ट्रायल में तेजी लाकर सजा की दर को बढ़ाएं. इन्वेस्टिगेशन के कार्य को बेहतर तरीके से अंजाम दें ताकि अपराधियों को सख्त सजा दिलाई जा सके। अपराध का विश्लेषण जिला अनुमंडल एवं थाना वार करते रहें ताकि विधि व्यवस्था मेंटेन रहे मुख्यमंत्री ने कहा कि अपराध नियंत्रण को लेकर किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी गड़बड़ी करने वाले को चिन्हित कर उन पर कड़ी कार्रवाई करें .

Advertisement

Related posts

अथर्व नाहर और आकांक्षा दुबे स्टारर फिल्म ‘बैंड बज गया दूल्हा फँस गया’ का भव्य फर्स्ट लुक आउट…

Bihar Now

नीतीश कैबिनेट विस्तार पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का बड़ा बयान, कहा – कांग्रेस की नहीं हो सकती अनदेखी…

Bihar Now

दरभंगा शहर में घुसा बागमती नदी का पानी… शहर के नीचे इलाकों में घुसा पानी, लोग घर छोड़कर ऊंचे स्थान की ओर जाने को विवश…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो