Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
अन्य

बिहार में होने वाले उपचुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने झोंकी ताकत, कांग्रेस नेता अखिलेश सिंह सहित कई दिग्गज नेताओं ने संभाला प्रचार का मोर्चा…

Advertisement

तारापुर उपचुनाव में जीत हासिल करने कांग्रेस के दिग्गज नेता डॉ अखिलेश कुमार सिंह दो दिवसीय दौरे पर मुंगेर पंहुचे।

कांग्रेस के वरिष्ठ सांसद डॉक्टर अखिलेश प्रसाद सिंह ने तारापुर विधानसभा उपचुनाव कांग्रेस प्रत्याशी  राजेश मिश्रा जी के पक्ष में धुआंधार चुनाव प्रचार करने के क्रम में मुंगेर भी पहुंचे इस।

Advertisement

इस क्रम में कई जगहों पर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करते हुए बेलन बाजार स्थित नंदन भवन भी पहुंचे। उन्होंने नीलम सिनेमा के मालिक बढ़िया संवेदक तथा कांग्रेस के समर्पित सदस्य रहे स्वर्गीय गिरीश नंदन उर्फ चंचल बाबू को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कांग्रेस के स्थानीय कार्यकर्ताओं को भी संबोधित किया। इस अवसर पर अपने पैतृक आवास नंदन भवन में स्वर्गीय गिरिशानंद प्रसाद सिंह। और पटना हाई कोर्ट के विद्वान। श्री शांतनु कुमार सिंह ने माननीय सांसद महोदय का स्वागत करते हुए कहा कि उनके परिवार और पूर्वज बाबू जोड़ी लाल सिंह और उनके पुत्र स्वर्गीय राम बहादुर देवनंदन प्रसाद सिंह ने आज से लगभग 125 वर्ष पूर्व। गांव बड़हिया से मुंगेर आए थे तब इस ऐतिहासिक हवेली नंदन भवन का निर्माण हुआ था, विद्वान यह भी कहा कि उनके परिवार का वैश्य समाज के लोगों के साथ पौराणिक और मधुर संबंध रहे तथा प्रथम मुख्यमंत्री स्वर्गीय डॉक्टर श्री कृष्ण जी के परम मित्रों में से एक बार आए बहादुर देवनंदन प्रसाद सिंह भी शुमार थे। श्री बाबू ने आजादी के बाद मुंगेर नगर पालिका के प्रथम चेयरमैन मनोनीत किया था। उनके पुत्र स्वर्गीय नंदन प्रसाद सिंह उर्फ गोपाल बाबू ने लगातार लगभग 45 वर्षों तक अपराजित जाते हुए मुंगेर नगर निगम में योगदान दिया अधिवक्ता श्री शांतनु कुमार सिंह ने यह भी कहा कि जिस प्रकार से माननीय सांसद श्री अखिलेश श्री बाबू के राजनीतिक और सामाजिक धरोहर को आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं वह अद्वितीय और तथा इस ऐतिहासिक कार्य में योगदान हेतु विद्वान अधिवक्ता ने माननीय सांसद को अपनी ओर से मुंगेर में स्थाई कार्यालय संचालित करने हेतु आवश्यकता अनुसार भूमि दान में देने का प्रस्ताव भी रखा,उन्होंने कहा कि श्री कृष्ण सिंह उध्दान (पूर्व.में.ली गार्डन)भी स्वर्गीय रायबहादुर देवनंदन प्रसाद सिंह ने ही उस समय के कलक्टर मिस्टर एड्वर्ड ली को दान हेतु हस्तांतरित किया था ।इस ऐतिहासिक अवसर पर नन्दन परिवार के श्री मुकेश नंदन प्रसाद सिंह,श्री दिनेश नंदन प्रसाद सिंह ,गौरव नंदन प्रसाद सिंह समेत सेकड़ो की संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे।

तारापुर और कुशेश्वरस्थान उपचुनाव को लेकर कहा कांग्रेस राजद के कारण यह दो सीट पिछले चुनाव में खोई थी इस बार दोनों सीट से कांग्रेस चुनाव जीतेगी तारापुर से राजेश मिश्रा के लिए हमने झेत्र के लोगो से वोट मंगा है उन्हें वोट मिलेगा राजेश जी जमीनी नेता है वह हमेशा झेत्र के लोगो के प्रति एक से बढ़कर एक कार्य किया है उन्हें वहां की जनता इस बार कांग्रेस के पझ में वोट करेगी।

बिहार में जब से नीतीश की सरकार बनी है एक उधोग नही लगा है पहले यहां 27 चीनी मिल थी अब मात्र 2 चीनी मिल रहा गई है बेरोजगारी चरम पर है कांग्रेस आएगी तो गरीबो को भला होगा बेरोजगार को रोजगार मिलेगा यह डबल इंजन की सरकार देश का नासूर बन के रह गया है।उन्होंने कहा राजेश जी के पझ मव वोट मांगने आएंगे स्टार प्रचारक शत्रुघ्न सिन्हा,कन्हैया कुमार,और भी कई दिग्गज नेता तारापुर आएंगे।

मनीष कुमार, बिहार नाउ, मुंगेर

 

Advertisement

Related posts

शर्मसार हुई बिहार की राजधानी पटना, पिस्टल के नोक पर एक युवती के साथ रेप …

Bihar Now

सत्संग से ही मिलता है विवेक : जगतगुरु…

Bihar Now

Big Breaking : सरेशाम गोलियों की गूंज से सीवान में सनसनी, अपराधियों ने एक व्यवसाई को मारी गोली…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो