Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
अन्य

BSNL को मात दे जियो बना वायर्ड ब्रॉडबैंड का सरताज, लॉन्च के 2 साल के अंदर ही जियो फाइबर टॉप पर…

Advertisement

नई दिल्ली, 19 जनवरी 2022: ब्रॉडबैंड सेगमेंट में वायरलेस सर्विस के साथ वायर्ड सर्विस में भी रिलायंस जियो की ही सिक्का चल रहा है। ट्राई के हालिया जारी नवंबर 2021 के आंकड़ों के मुताबिक वायर्ड फिक्सड लाइन ब्रॉडबैंड सर्विस में सरकारी कंपनी बीएसएनएल को पटकनी देकर जियो ने नबंर वन की पोजीशन हासिल कर ली है। करीब 43 लाख 40 हजार वायर्ड फिक्सड लाइन ब्रॉडबैंड कनेक्शन्स के साथ जियो पहले, तो लगभग 42 लाख कनेक्शन के साथ बीएसएनएल दूसरे स्थान पर काबिज था। 40 लाख 80 हजार कनेक्शन के साथ भारती एयरटेल ने अपनी तीसरी पोजीशन बरकरार रखी है।

अपने कमर्शियल लॉन्च के मात्र 2 साल के भीतर ही रिलायंस जियो की फाइबर सर्विस ने वायर्ड फिक्सड लाइन सर्विस सेगमेंट में नंबर वन का तमगा हासिल कर लिया है। नवंबर में रिलायंस जियो ने करीब 1 लाख 90 हजार नए फाइबर कनेक्शन दिए। वहीं सेगमेंट की दिग्गज कंपनी बीएसएनएल के ब्रॉडबैंड ग्राहकों में कमी दर्ज की गई। एयरटेल की ग्राहक संख्या में भी करीब 1 लाख का इजाफा दर्ज किया गया।

Advertisement

ट्राई आंकड़ों के मुताबिक नवंबर 2021 में वायरलेस और वायर्ड ब्रॉडबैंड सेगमेंट में रिलायंस जियो की कुल बाजर हिस्सेदारी 54.01 फीसदी जा पहुंची है। एयरटेल 26.21% के साथ दूसरे और वोडाफोन-आइडिया 15.27% के साथ तीसरे नंबर पर बहुत पीछे छूट गई हैं।

कुल मोबाइल ग्राहक संख्या के मामले में भी जियो अव्वल बना हुआ है। 30 नवंबर 2021 को जियो के नेटवर्क से 42 करोड़ 86 लाख से अधिक ग्राहक जुड़े थे। वहीं एयरटेल के पास 35 लाख 52 हजार तो वोडा-आइडिया के पास कुल 26 लाख 71 हजार के करीब ही ग्राहक थे।

Related posts

Breaking : आरा में अपराधियों ने सरेशाम दो लोगों को मारी गोली, एक की मौत, एक की हालत गंभीर…

Bihar Now

राजधानी समेत बिहार के 13 जिलों मेंं हाई अलर्ट, बढ़ा दी गई सुरक्षा…

Bihar Now

पटना के गायघाट के पास बालू से लदा नाव गंगा में पलटा… 10 लोगों को किया गया रेस्क्यू, एक की खोज जारी… नाव पर सवार कुल 11 लोग थे..

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो