Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअंतरराष्ट्रीयअन्यअपराधजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीफोटो-गैलरीबिजनेसबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

नालंदा के बाद छपरा में शराब कांड !…छपरा में जहरीली शराब से 3 लोगों की मौत, परिजन का दावा… प्रशासन ने मौत की वजह बताया ठंड, सच क्या ?

Advertisement

बिहार में शराबबंदी के बावजूद जहरीली शराब से मौत होने का सिलसिला जारी है.. नालंदा में जहरीली शराब से 14 लोगों की मौत का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि एक बार फिर छपरा में 3 लोगों की संदिग्ध मौतों ने सवाल खड़े कर दिए हैं..

खबर छपरा से है जहां अभी तक जहरीली शराब पीने से 3 लोगों की मौत हो चुकी है ये परिजन का दावा है, जबकि प्रशासन ने मौत की वजह ठंड करार दिया है.. बिहार नाउ मृतक के परिजन के दावों की हकीकत की पुष्टि नहीं करता है..

Advertisement

बता दें कि छपरा के अमनौर में संदेहास्पद परिस्थितियों में एक साथ तीन लोगों की मौत और कई लोगों के बीमार होने से सवाल खड़े हो गए हैं. घटना के बाद पुलिस ने इन मौतों को अफवाह बताया था लेकिन धीरे-धीरे अब इस कांड के पीड़ित सामने आ रहे हैं और जो कहानी बता रहे हैं उसे ऐसा लग रहा है कि कहीं ना कहीं इन घटनाओं के तार शराब से जुड़े हुए हैं. इन मौतों को शराब से जोड़ कर देखा जा रहा है लेकिन पुलिस ने पहली नजर में ही घटनाओं को अफवाह बता दिया, हालांकि धीरे-धीरे पीड़ितों के मिलने का सिलसिला शुरू हुआ तो पुलिस ने अब चुप्पी साध ली है…

मढौरा के डीएसपी के सामने ही रामनाथ राय (मृतक) की पत्नी ने इस पूरे कांड की पोल खोल दी है. मृतक की पत्नी लालती देवी का कहना है कि काम से लौटने के बाद जनता बाजार में 60 वर्षीय रामनाथ राय ने शराब पी और उसके बाद जब घर लौटे उनकी तबीयत बिगड़ी और उनकी मौत हो गई. कुछ ऐसे ही हालात मोहम्मद ईशा के साथ भी सामने आए.

बुधवार की अहले सुबह बसन्तपुर बंगला गांव के मो अली मिया के पुत्र मोहमद ईशा की तबियत भी बिगड़ गई. बताया जा रहा है कि मोहम्मद ईशा ने भी उसी इलाके में शराब का सेवन किया था जिसके बाद इनकी तबीयत गई और उपचार के दौरान इनकी मौत हो गई…
शराब पीने से इसी गांव के मालिक महतो के 35 वर्षीय पुत्र पलटन महतो की आखों की रौशनी गायब है जिनका उपचार मुज्जफरपुर के एक निजी अस्पताल में कराया जा रहा है. बीते 24 घंटे के अंदर तीन लोगों की मौत की और कई लोगों के बीमार होने का मामला सामने आने के बाद विपक्ष को सरकार पर हमला बोलने का मौका मिल गया हैै..

इस मामले में जिला प्रशासन कुछ भी कहने से बच रहा है. सारण के डीएम राजेश मीणा ने कहा कि उन्हें जानकारी मिली है और अब तक दो लोगों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है, जिसमें एक की रिपोर्ट आ चुकी है और उसमें शराब से मौत की पुष्टि नहीं हुई है जबकि दूसरे की रिपोर्ट आनी बाकी है. उन्होंने कहा है कि वो इस पूरे मामले की गहन जांच करा रहे हैं और जांच में जो भी मामला सामने आएगा उसके आधार पर कार्रवाई भी की जाएगी. डीएम ने कहा कि अभी तक जहरीली शराब कांड का मामला संदिग्ध प्रतीत हो रहा है जिसकी जांच जारी है.

इस मामले में बिहार के ADG लॉ एंड ऑर्डर संजय सिंह के मुताबिक स्थानीय प्रशासन से जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक ठंड से मौत होने की बात प्रतीत होता है हालांकि सभी बिंदुओं पर जांच की जा रही है. साथ ही साथ इनका यह भी कहना है कि चुकी शराब सिंडीकेट में एक बड़ा तंत्र काम कर रहा है इसलिये ऐसी घटनाएं सामने कई बार आई है और हमलोग लगातार इस बात की अपील आमजनों से कर रहे है कि आप शराब का सेवन ना करें.

Advertisement

Related posts

PK के बयान पर गिरिराज सिंह का पलटवार,कहा- फर्क नहीं पड़ता कौन क्या बोलता है, अहमियत तो सिर्फ नीतीश कुमार के बयानों को देते हैं हम…

Bihar Now

Breaking : दरभंगा में भारी बवाल, दो पक्षों में जमकर झड़प, रोड़ेबाजी, 4 घायल… छावनी में तब्दील हुआ पूरा इलाका…

Bihar Now

पटना के हनुमान मंदिर में केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के श्रीराम आविर्भाव रथ का हुआ भव्य स्वागत, “प्रधानमंत्री के नेतृत्व में विकास व विरासत के संवर्द्धन का अमृतकाल”…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो