Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यअपराधजीवन शैलीबिहारराष्ट्रीय

पुलिस और ग्रामीणों के बीच हिंसक झड़प, पुलिस का बर्बर चेहरा आया सामने, खेत में महिलाओं के दोनों हाथ पीछे बांध कर की पिटाई…

Advertisement

बिहार के गया में पुलिस और ग्रामीणों के बीच हुए हिंसक झड़प में एक तरफ जहां दर्जनभर पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं वहीं दूसरी तरफ गुस्साए पुलिस ने बालू माफियाओं के समर्थन में उतरे लोगों पर जमकर लाठियां बरसाई।

इस घटना में कई महिलाओं को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है।  महिलाओं को पुलिस ने हाथ पीछे बांध कर जमकर पिटाई की है। इस घटना में घायल दोनों पक्ष से लोगों का इलाज स्थानीय निजी और सरकारी अस्पताल में कराया जा रहा है। बिहार में इस तरह की घटनाएं अब आम हो गई है।
मेन थाना के आढ़तपुर गांव में मोरहर नदी में बंदोबस्त किए गए बालू घाट के सीमांकन करने गए पुलिस प्रशासन एवं अधिकारियों के बीच झड़प हो गई। जिसमें नौ पुलिस कर्मी और दो दर्जन से अधिक ग्रामीण घायल हुए हैं।

Advertisement

जख्मी पुलिस कर्मियों का इलाज स्थानीय सीएचसी में कराया गया। खनन विभाग द्धारा  मेन थाना के आढ़तपुर गांव के समीप मोरहर नदी में किए गए बालू घाट के बंदोबस्ती के बाद खनन का विरोध कर रहे ग्रामीणों पर पुलिस ने जमकर लाठी बरसाई।  मंगलवार को भारी संख्या में सशत्र बल के जवानों के साथ जिला मुख्यालय सहित जिले के कई थानों की पुलिस के साथ सदर एसडीओ के नेतृत्व में उक्त घाट के सीमांकन हेतू पहुंचे। इस दौरान दोनों तरफ से विवाद बढ़ता गया। जो पथराव का रूप धारण कर लिया। इस दौरान आत्मरक्षा में पुलिस ने पांच राउंड आंसू गैस के गोले दागे ।

वहीं ग्रामीणों के द्वारा किए गए पथराव में नौ पुलिस कर्मी जख्मी हो गए। इस दौरान पुलिस बल के जवानों ने भी ग्रामीणों पर जमकर लाठी बरसाई। जिसमें दो दर्जन से अधिक महिला पुरूष ग्रामीण गभीर रूप से जख्मी हो गए। जिनका इलाज स्थानीय स्तर पर निजी चिकित्सकों के द्वारा किया जा रहा है। घटना के संबंध में प्रभारी विधि व्यवस्था डीएसपी पीएन शाहू ने बताया कि मोरहर नदी में बंदोबस्त बालू घाट के सीमांकन करने गए पुलिस प्रशासन के अधिकारियों आढ़तपुर गांव के ग्रामीणों ने रोड़ेबाजी की जिसमें नौ पुलिस कर्मी जख्मी हो गए। वहीं घटना में नौ लोगों की गिरफ्तारी की गई है। वही ग्रामीणों ने बताया कि बालू उठाव पर रोक लगाने पर बालू माफिया पूण शर्मा तथा और उसके आदमियों  के द्वारा जमकर मारपीट किया गया तथा घर मे घुसकर तोड़फोड़ कर सारे सामान को क्षति पहुचाया है । तथा महिला बच्चो को भी उनलोगों ने छोड़ा बेहरमी से मारपीट कर काफी नुकसान पहुचाया है ग्रमीणों ने सरकार से मांग सुरक्षा की मांग की है ।

वही ग्रामीणों के हाल जानने पहुंचे राजद के बेलागंज विधायक सुरेंद्र  प्रसाद यदाव ने ग्रामीणों के हाल देखकर कहा की आढ़तपुर गांव है और ये गांव छोटे छोटे किसान और मजदुर का गांव है और म्हणत मजदूरी कर के बाल बच्चो का भरण  पोषण करता है ! ये गांव आढ़तपुर गांव  चारो तरह नदी से घिरा हुआ है !उन्होंने यह भी कहा की अंग्रेज भी यहाँ आया था तो थोड़ा जुल्म किया था पर इतना नहीं किया था ! बहुत  सरकार आया और बहुत सरकार गया लेकिन नितीश सरकार में जो घटना को अंजाम दिया प्रशासन के लोग जितना निंदा करेंगे कम होगा ! उन्होंने यह भी कहा की तालिबानी हरकत किया है  ! जितना बेटी बहु बच्ची तथा  बूढ़ा बुजुर्ग था ! सबको जैसे तालिबान में पीछे  हाथ बांधकर गोली मारा जाता था या गला काटा जाता था ! एक बच्ची थी जिसको इलाज कराने के लिए अस्पताल ले गए है उस बच्ची को उठाकर फेक दिया काफी दुरी पर जिसके कारण बच्ची का मुँह टेढ़ा हो गया है और काफी चोट आया है  ये तालिबानी हरकत है ,जिस तरह से तालिबान जिस तरह से करता था !

उन्होंने यह भी कहा की बिहार के  मुख्य मंत्री नितीश कुमार बेलगाम हो गया है ! कोई काम तो ढंग से कर नहीं रहे है नितीश ने सोचा की जनता के किस तरह से मुँह बंद कर दू जब मुँह बंद किया तो तालिबानी हरकत से बंद करना चाहते है ! उन्होंने यह भी कहा की नितीश सरकार कहलेगा नहीं नहीं बहुत सरकार आया बहुत सरकार गया ! उन्होंने सरकार से मांग की है जिन बालू माफियाओ के द्धारा तालिबानी घटना को अंजाम दिया है ! उसपर सख्त से सख्त करबाई करे नहीं तो उग्र आंदोलन किया जाएगा !

 

Related posts

गुप्त सूचना के आधार पर भारी मात्रा में पटाखा बरामद

Bihar Now

नालंदा के बाद छपरा में शराब कांड !…छपरा में जहरीली शराब से 3 लोगों की मौत, परिजन का दावा… प्रशासन ने मौत की वजह बताया ठंड, सच क्या ?

Bihar Now

Breaking: बगहा में बड़ा हादसा !… स्कूल वैन पलटी, 11 बच्चे घायल, 3 की हालत नाज़ुक …

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो