Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअंतरराष्ट्रीयअन्यअपराधजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़फोटो-गैलरीबिहारब्रेकिंग न्यूज़राष्ट्रीय

अग्निपथ को लेकर आमने-सामने BJP-JDU …सदन में कार्यवाही के दौरान JDU विधायक रहे गायब… विधानसभा अध्यक्ष ने इस परिचर्चा को किया स्थगित…

Advertisement

पटनाः बिहार विधानसभा में आज शर्मनाक स्थिति उत्पन्न हो गई। भोजनावकाश के बाद विधानसभा में उत्कृष्ट विधायक सम्मान पर चर्चा आयोजित की गई थी। लेकिन शर्मनाक स्थिति तब उत्पन्न हो गई जब सदन में विधायक ही मौजूद नहीं थे।

पूरा विपक्ष अग्नि पथ को लेकर सदन से बहिष्कार कर दिया था तो सत्ता पक्ष से भी जुड़े सदस्य सदन में मौजूद नहीं थे। विवश होकर विस अध्यक्ष ने इस परिचर्चा को स्थगित कर दिया। साथ ही यह भी कहा कि यह काफी दुखद है,परिचर्चा में विधायकों की दिलचस्पी नहीं।

Advertisement

सबसे खास बात तो यह कि सत्ताधारी जेडीयू के विधायक ही सदन में मौजूद नहीं थे। मंत्री शीला मंडल और राजकुमार सिंह दिखे लेकिन वो भी तुरंत निकल गये। यानी एक बार फिर से जेडीयू ने सहयोगी बीजेपी से अलग रास्ता अख्तियार कर लिया।

बिहार विधानसभा में आज उस समय अजीब स्थिति उत्पन्न हो गई जब कोरम का संकट उत्पन्न हो गया। जेडीयू सदस्य राजकुमार सिंह ने विधायकों की अनुपस्थिति और कोरम पूरा नहीं होने का मामला उठाया । उत्कृष्ट विधायक सम्मान पर चर्चा के दौरान उन्होंने इस मुद्दे पर स्पीकर का ध्यान आकृष्ट कराया। तब सदन में इस मुद्दे पर बीजेपी के विधायक संजय सरावगी बोल रहे थे। उनकी बात खत्म होने पर स्पीकर विजय सिन्हा ने कहा कि एक सदस्य ने कोरम पूरा नहीं होने का सवाल उठाया है। कोरम तो पूरा है कि लेकिन सदन से विपक्ष के विधायक समेत अन्य सदस्य अनुपस्थित हैं। जबकि इस महत्व के विषय पर सभी को उपस्थित रहना चाहिए था। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। यह काफी दुखद बात है।

विधायकों को सदन में अनुपस्थित रहने पर स्पीकर ने काफी क्षोभ व्यक्त किया। साथ ही परिचर्चा को स्थगित कर दिया। परिचर्चा स्थगित होने के बाद सदन में दूसरा विधाई कार्य नहीं बचा था। लिहाजा सदन की कार्यवाही बुधवार 11 बजे तक स्थगित कर दी गई।

Related posts

पटना सिविल कोर्ट के जज का एक्सिडेंट… पिता, भाई समेत तीन की मौत, मचा कोहराम… मधेपुरा से लौटने के दौरान हुआ हादसा…

Bihar Now

नीतीश कुमार के बाद मंत्री अशोक चौधरी का बड़ा बयान… कहा – बीजेपी के साथ हमारे पुराने संबंध हैं, इसमें गलत क्या है… तोड़ मरोड़ कर बोल रहे हैं ये लोग…

Bihar Now

जज के अंगरक्षक ने अपने सर्विस रिवाल्वर से खुद गोली मारकर की खुदकुशी…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो