Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीबिजनेसबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

5 लाख रुद्राक्ष से बना बिहार का पहला शिवलिंग… मोतिहारी में 20 फीट ऊंचा पंचमुखी रुद्राक्ष शिवलिंग, सोने की चढ़ाई है परत…

Advertisement

मोतिहारी क्षेत्र के नकक्षेद टोला निवासी डॉ शम्भू नाथ शिकारिया ने अपने बीएड कॉलेज प्रांगण में पांच लाख रुद्राक्ष से निर्मित शिवलिंग का अनावरण जगत गुरु शंकराचार्य के मौजूदगी में कराया, इस दौरान वैदिक मंत्रोच्चार के बीच शिव लिंग का स्थापना किया गया। इस मौके पर शहर के साथ पूरे जिले शिव भक्त आये थे, रुद्राक्ष का यह शिव लिंग आकर्षक का केंद्र बना है।

रुद्राक्ष शिव लिंग का स्थापना कराने वाले डा.शंभूनाथ शिकारिया ने बताया कि यह शिव लिंग समस्त मनोकामनाओं को पूरा करने वाला हैं। इस शिवलिंग के स्थापना से देश प्रदेश में शांति स्थापित हो इसी उद्देश्य से इस शिवलिंग को स्थापित किया गया है। शिवलिंग की स्थापना शंकराचार्य श्री श्री नरेंद्रानंद जी सरस्वती जी महाराज ने वैदिक मंत्रोच्चार व रुद्राभिषेक के उपरांत कराया है। मंत्रों के उच्चारण से पूरा माहौल भक्ति मय बन गया। इस शिव लिंग पर एक बार जो जलाभिषेक करेगा उसे चार लखराव का फल प्राप्त होगा। रुद्राक्ष शिव लिंग पर भगवान शंकर का आकृति विराजमान है, जो गोल्ड प्लेटेड शिवलिंग हैं।

Advertisement

20 फिट उच्च है शिवलिंग

बीस फिट उच्च रुद्राक्ष शिवलिंग को देखने जिले के कई हिस्सो से आये शिव भक्तों ने रुद्राभिषेक व रुद्राक्ष शिवलिंग की स्थापना में हिस्सा लिया। यह शिवलिंग 20 फीट ऊँची और गोल्ड प्लेटेड है। जो इसका निर्माण उन्होंने शपना में देखने के बाद खुद से कराया, जिसके निर्माण में पांच लाख पंच मुखी रुद्राक्ष से कराया गया है। साथ ही शिवलिंग के उपर भगवान शंकर की आकर्षक प्रतिमा भी लगाई गयी है। यह शिव लिंग जिले में चर्चा का विषय है।

Related posts

टॉयलेट साफ करते हैं बिहारी… दयानिधि मारन के विवादित बयान पर क्या बोले तेजस्वी ?…

Bihar Now

आगामी विधानसभा चुनाव से पहले क्या जातीय संघर्ष की ओर है बिहार ?…

Bihar Now

DGP गुप्तेश्वर पांडेय पहुंचे दरभंगा, SSP कार्यालय में अधिकारियों के साथ कर रहे है बैठक

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो