Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअंतरराष्ट्रीयअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीबिजनेसबिहारब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रराष्ट्रीय

“पत्रकारिता गौरव सम्मान” से सम्मानित किए गए मिथिला के लाल, विद्वानों की धरती काशी में मिला सम्मान…

Advertisement

मौजूदा दौर में सम्मान देना या मिलना अपने आप में ही एक बड़ा सम्मान है… और उसमें भी सम्मान यदि आपके इलाके , गांव,कस्बे की झोली में जाता है,तो खुशी दुगुनी हो जाती है..और ऐसा ही सम्मान एक बार फिर मिथिला की आंचल में गया है…

विद्वानों की धरती कहे जाने वाली काशी की एतिहासिक नागरी प्रचारिणी सभा मे मैथिल समाज उत्तर प्रदेश के तत्वाधान में संपादकाचार्य पंडित दिनेश दत्त झा की 129 वी जयंती पर देश से दो पत्रकारों को विशेष सम्मान”पत्रकारिता गौरव सम्मान”के लिए देहरादून के प्रख्यात कवि, पत्रकार,साहित्य भूषण, डॉ० बुद्धिनाथ मिश्रा एवं मिथिला की हृदयस्थली दरभंगा से पत्रकार सुभाष शर्मा को चुना गया।

Advertisement

समाज की महान विभूति पंडित दिनेश दत्त झा दैनिक आज और आर्यावर्त के संपादक रहे हैं साथ ही काशी पत्रकार संघ के संस्थापक अध्यक्ष भी रहे हैं।
वाराणसी के नीलकंठ स्थित समाज भवन में पदाधिकारियों की बैठक में तय किया गया कि इस वर्ष उत्तराखंड के कवि पत्रकार डॉ० बुद्धिनाथ मिश्र जिन्हें उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से लोहिया साहित्य भूषण के साथ कई राष्ट्रीय पुरस्कार मिल चुके हैं इन्होंने मैथिली भाषा में रामायण भी लिखी है साथ ही कई कविताओं का संग्रह की किताबें लिखी है। वही मिथिला की हृदय स्थली दरभंगा से पत्रकार सुभाष शर्मा को मिथिला की आपदा में मिथिला के लोगों के दुख दर्द को सरकार तक पहुंचाने एवं 2008 की कोशी त्रादशी में बेहतरीन काम करने, समय-समय पर मिथिला की हित की बात चैनल के माध्यम से दिखाने के लिए पंडित नाम से अलंकृत करते हुए इस पुरस्कार के लिए चुना गया।

मैथिल समाज उत्तर प्रदेश संस्था के संस्थापक/अध्यक्ष निरसन कुमार झा अधिवक्ता,उपाध्यक्ष सुधीर चौधरी,राष्ट्रपति सम्मान से से सम्मानित सचिव दास पुष्कर,बीएचयू के संगीत विभाग के विभागाध्यक्ष,विश्व ख्याति प्राप्त गायक कोषाध्यक्ष डॉ विजय कपूर,कार्यक्रम संयोजक गौतम कुमार झा अधिवक्ता को सम्मान मिलने के बाद पंडित सुभाष कुमार शर्मा ने कोटि कोटि धन्यवाद देते हुए कहा मुझे विद्वानों की धरती काशी में इस गौरवांवित करने वाले सम्मान से सम्मानित एवं “पंडित” से अलंकृत किये जाने पर उत्तर प्रदेश मैथिल समाज का हृदय से आभार।

Advertisement

Related posts

जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने का निर्णय मोदी का करोड़ों पिछड़ों,अति पिछड़ों का सम्मान – सम्राट चौधरी…

Bihar Now

Big Breaking : परीक्षा देकर लौट रही 4 छात्राओं की मौत, कई घायल..दर्दनाक हादसे से इलाके में कोहराम, आक्रोशित लोगों का हंगामा जारी !..

Bihar Now

Breaking : शिक्षक बहाली नियमावली पर लगी कैबिनेट की मुहर, जल्द ही होगी बड़े पैमाने पर बहाली…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो