Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीफोटो-गैलरीबिहारब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनरमतोराजनीतिराष्ट्रीय

BJP विधायक को स्पीकर ने 2 दिनों के लिए किया निलंबित, माइक तोड़ने का है आरोप…

Advertisement

बिहार विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान माइक तोड़ने के जुर्म में भाजपा विधायक लखेन्द्र कुमार रौशन को दो दिनों के लिए निलंबित कर दिया गया है. संसदीय कार्य मंत्री विजय चौधरी ने दो दिनों के निलंबन का प्रस्ताव दिया जिसे बहुमत से पारित कर दिया गया.

दरअसल, मंगलवार को समाज कल्याण विभाग से जुड़े एक सवाल के दौरान बीजेपी विधायक लखेन्द्र कुमार रौशन ने माइक तोड़ दी थी. इस दौरान सत्ता पक्ष व विपक्षी विधायकों के बीच भारी नोक झोंक हुई थी. विवाद बढ़ता देख स्पीकर ने सदन की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक स्थगित कर दी। भोजनावकाश के बाद जब सदन की कार्यवाही शुरू हुई तो संसदीय कार्य मंत्री ने विधायक लखेन्द्र कुमार रौशन से खेद व्यक्त करने को कहा. नेता प्रतिपक्ष ने इसका विरोध किया. वहीं आरोपी विधायक ने खेद व्यक्त करने के इनकार कर दिया और कहा कि दलित होने की सजा दी जा रही है.

Advertisement

इसके बाद संसदीय कार्य मंत्री ने भाजपा विधायक के दलित कार्य खेलने को गलत करार दिया. कहा कि कार्रवाई से बचने को लेकर वे दलित कार्ड खेल रहे. जाति की बात कर बचने की कोशिश कर रहे. ये पूरे दलित समाज का अपमान कर रहे. इसके बाद संसदीय कार्य मंत्री ने आसन से आरोपी विधायक लखीन्द्र कुमार चौधरी को आज से दो दिनों तक निलंबित करने का प्रस्ताव दिया जो पास हो गया. इस तरह से भाजपा विधायक निलंबित हो गए।

Related posts

” CAA को लेकर भ्रम फैला रही है विरोधी पार्टी “

Bihar Now

Big Breaking : आपसी वर्चस्व में कुख्यात काजल यादव उर्फ कंपनी की गोली मारकर हत्या, इलाके में सनसनी…

Bihar Now

दरभंगा के बड़ी खुशखबरी !… छठ बाद ROB निमार्ण कार्य होगा शुरू, तेजस्वी यादव ने दी जानकारी …

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो