Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीफ़ैशनफोटो-गैलरीबिजनेसबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सदन में उठाया “One nation, one rate” का मुद्दा ! … बिजली उपभोक्ताओं को बड़ी राहत, नहीं बढ़ेगा बिजली बिल…

Advertisement

बिहार सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. बिजली की दर में 24 फीसदी की जो वृद्धि का फैसला लिया गया था उसमें उपभोक्ताओं को बड़ी राहत दी गई है. सरकार ने 13 हजार करोड़ की सब्सिडी देने की घोषणा की गई है। बिहार कैबिनेट में इस पर निर्णय लिया गया. कैबिनेट की बैठक की जानकारी बिहार विधानसभा में दी गई।

उर्जा मंत्री विजेन्द्र प्रसाद यादव ने विस में इसकी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि लगातार चार सालों से बिजली दलों में कोई वृद्धि नहीं गई थी. पांचवे साल 24 फीसदी वृद्धि का निर्णय लिया गया. अब सरकार ने बढ़े बिजली दर पर 13 हजार करोड़ की सब्सिडी देने का निर्णय लिया है. अब उपभोक्ताओं पर कोई बोझ नहीं होगा. उर्जा मंत्री ने कहा कि विपक्षी लोग हल्ला कर रहे थे कि सरकार ने बिजली की दरों में वृद्धि कर दी. लेकिन हमारे मुख्यमंत्री ने एक साथ 13 हजार करोड़ की सब्सिडी देने का फैसला लिया है. यह बहुत बड़ा निर्णय है.

Advertisement

वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सदन मे कहा कि उपभोक्ताओं को अधिक पैसे नहीं लगेंगे. पहले जहां सब्सिडी पर 8895 करोड़ रू दिये जाते थे. लेकिन रेट बढ़ गया है तो अब सरकार सब्सिडी के रूप में 13114 करोड़ की राशि जारी किया है। लगे हाथ सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि वन नेशन वन रेट किया जाना चाहिए। विपक्ष की तरफ इशारा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि आपलोग ऊपर वाले लोगों से कहिए.

Related posts

2 दिनों की बारिश में ही तैरने लगी ‘सुशासन’ की सरकार, इसी बरसात में डूबेगी डबल इंजन की सरकार – RJD

Bihar Now

BJP विधायक को दूसरे ‘बीजेपी’ विधायक के बेटे का खुला चैलेंज !… “विधायक का बेटा हूं, FIR से डरने वाला नहीं… Accidental विधायक हैं मुरारी मोहन झा” …

Bihar Now

ICDS व केयर इंडिया के पदाधिकारियों ने की बैठक…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो