Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीबिजनेसबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

BJP प्रदेश कार्यसमिति की बैठक से 24 घंटे पहले सरकार ने रद्द किया ऑडिटोरियम की बुकिंग,सम्राट चौधरी ने कहा लोकतंत्र की हुई हत्या ….

Advertisement

बिहार बीजेप में नये अध्यक्ष सम्राट चौधरी की ताजपोशी के बाद प्रदेश कार्यसमिति की पहली बैठक शनिवार यानि 20 मई से होने जा रही है. लेकिन इसी बैठक में अड़ंगा लग गया है. बीजेपी की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक बिजली विभाग के ऊर्जा ऑडिटोरियम में होने जा रही है. बीजेपी ने काफी पहले से इसकी बुकिंग करा रखी थी. बैठक से एक दिन पहले सरकार ने बुकिंग रद्द कर दिया है.

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि आयोजन के 24 घंटे पहले बुकिंग रद्द किया गया है. इससे साफ होता है कि नीतीश सरकार डर गई है. क्या सरकार भाजपा को अपनी बैठक या कार्यक्रम आयोजित नहीं करने देगी. हमने ऊर्जा स्टेडियम को बुक कराया था. पहले बुकिंग ले ली गई और फिर उसे अंतिम समय में रद्द कर दिया गया. ये कहां का न्याय है. ये लोकतंत्र के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है…

Advertisement

सम्राट चौधरी ने कहा कि हमने पैसा देकर ऊर्जा ऑडिटोरियम की बुकिंग की थी लेकिन अब सरकार संगठन की बैठक नहीं होने दे रही है. तभी बीजेपी की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक को डिस्टर्ब करने का प्रयास किया गया. यह लोकतंत्र की हत्या है. सम्राट चौधरी ने कहा कि सरकार ने इस आधार पर बुकिंग रद्द की है कि ऊर्जा ऑडिटोरियम में राजनीतिक दल की बैठक नहीं की जा सकती है. अगर ऐसी शर्त थी तो सरकार ने बुकिंग लेने के समय क्यों नहीं आपत्ति जतायी. सोंची समझी रणनीति के तहत सरकार ने ऐसा किया है ताकि भाजपा की बैठक ही नहीं हो सके.

उधर बिहार सरकार अपने फैसले को सही ठहरा रही है. सूबे के ऊर्जा मंत्री विजेंद्र यादव ने कहा कि ये पहले से तय है कि ऊर्जा ऑडिटोरिम का उपयोग राजनीतिक कार्यक्रमों के लिए नहीं हो होगा. ये ऑडिटोरियम बिजली कंपनी के अधीन आता है और वहां किसी राजनीतिक कार्यक्रम करने की इजाजत नहीं है. भाजपा ने प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के लिए इसे आरक्षित नहीं करवाया था. इसे कैलाशपति मिश्र न्यास के कार्यक्रम के लिए आरक्षित करवाया गया था.

विजेंद्र यादव ने कहा कि अगर बुकिंग के दिन बताया जाता कि भाजपा कार्यसमिति की बैठक करनी है तो बुकिंग नहीं ली जाती. भाजपा को ज्ञान भवन या बापू सभागार जैसे स्थल पर इस तरह का आयोजन करना चाहिए. मंत्री ने कहा कि भाजपा अनर्गल प्रलाप कर रही है. सरकार नियमों के मुताबिक काम कर रही है.

Elite Institute

Related posts

शारदीय नवरात्र 2023: कब से शुरू हो रही है शारदीय नवरात्रि ?… जानें कलश स्थापना का मुहूर्त और महत्व…

Bihar Now

दरभंगा के अनुराग आनंद बने 64वीं बीपीएससी परीक्षा के तीसरे टॉपर, बिना कोचिंग किए सोशल मीडिया पर पढ़ाई कर पाई कामयाबी…

Bihar Now

बिहार में 75% आरक्षण लागू, RJD ने किया स्वागत …

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो