Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीदिल्लीबिहार

नेशनल इंटर-कॉलेज क्रॉसवर्ड अभियान 2023 वेस्ट जोन फाइनल सफलतापूर्वक हुआ संपन्न, एनआईसीई जैसे महत्वपूर्ण कार्यक्रमों को बढ़ावा देने के लिए G-20 मंच को किया स्वीकार …

Advertisement

नेशनल इंटर-कॉलेज क्रॉसवर्ड एक्सपेडिशन (एनआईसीई) के दूसरे संस्करण के वेस्ट जोन फाइनल बुधवार, 21 जून 2023 को नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ इंडस्ट्रियल इंजीनियरिंग (एनआईटीई) मुंबई में सफलतापूर्वक आयोजित किया गया।

प्रो. मनोज तिवारी, निदेशक नीति, डॉ. विवेक कुमार सिंह, आईएएस, विकास आयुक्त, बिहार, श्री अमिताभ, आईआरएस, प्रधान निदेशक (जांच), आयकर विभाग, प्रो. रवि सिन्हा, प्रोफेसर, सिविल इंजीनियरिंग विभाग, आईआईटी बॉम्बे सम्मानित गणमान्य व्यक्तियों में से थे जिन्होंने अपनी उपस्थिति से इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई और NICE-23 के वेस्ट जोन फाइनल में महत्व जोड़ा।

Advertisement

NICE का उद्घाटन पिछले साल राष्ट्रीय शिक्षा नीति (NEP) 2020 के उद्देश्यों को पूरा करने के प्रयास के तहत किया गया था, जिसका उद्देश्य एक जीवंत परिसर जीवन का पोषण करना और शिक्षा के लिए एक बहु-विषयक दृष्टिकोण को शामिल करना है। एनआईसीई 2023 कार्यक्रम का आयोजन तकनीकी शिक्षा की सर्वोच्च संस्था ए० आई० सी० टी० ई० द्वारा नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ इंडस्ट्रियल इंजीनियरिंग (एनआईटीआईई), मुंबई और एक्स्ट्रा-सी के सहयोग से किया जा रहा है, जो एक समग्र शैक्षिक वातावरण को बढ़ावा देने के लिए एक नागरिक समाज की पहल है।

प्रोफेसर मनोज तिवारी ने कार्यक्रम की मेजबानी का अवसर प्रदान करने के लिए एआईसीटीई और एक्स्ट्रा-सी का आभार व्यक्त करते हुए स्वागत भाषण दिया। विशिष्ट अतिथि आईआरएस श्री अमिताव ने प्रतियोगिता के बढ़ते आकार पर प्रसन्नता व्यक्त की। प्रो. रवि सिन्हा, गेस्ट ऑफ ऑनर ने युवा वयस्कों के दिमाग को प्रशिक्षित करने के लिए एक अभिनव तरीके के रूप में क्रॉसवर्ड्स के महत्व को समझाते हुए मुख्य भाषण दिया और महत्वपूर्ण और तार्किक सोच और निर्णय लेने की क्षमताओं को बढ़ाने में क्रॉसवर्ड के लाभों पर जोर दिया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री विवेक सिंह ने नेशनल इंटर-कॉलेज क्रॉसवर्ड एक्सपेडिशन (एनआईसीई) जैसी सह-पाठयक्रम गतिविधियों को बढ़ावा देने के नीटी के प्रयासों की सराहना की और एनआईसीई जैसे महत्वपूर्ण कार्यक्रमों को बढ़ावा देने के लिए G-20 मंच को स्वीकार किया।
NICE-23 इवेंट के वेस्ट ज़ोन फ़ाइनल के विजेताओं की घोषणा इस प्रकार की गई:

प्रथम स्थान: यशस्वी और ओंकार, फ्लेम यूनिवर्सिटी, पुणे
दूसरा स्थान : मिसु सिन्हा, महात्मा गांधी मेमोरियल मेडिकल कॉलेज, इंदौर
तीसरा स्थान: उमंग पाटनवाला और अदिति तिवारी, मेडी-कैप्स यूनिवर्सिटी, इंदौर

प्रो. वी.बी. खानापुरी डीन (एसआरआईसी), प्रो. रऊफ इकबाल डीन (एसए) और प्रो. शंकर मूर्ति डीन (अकादमिक) और नीटी के कुछ वरिष्ठ संकाय सदस्य भी प्रतिभागियों को प्रोत्साहित करने और पुरस्कार देने के लिए कार्यक्रम में उपस्थित थे। प्रो. उत्पल चट्टोपाध्याय ने एआईसीटीई, एनआईटीआईई प्रशासन, एक्स्ट्रा सी, साथ ही उन सभी सहयोगियों की प्रशंसा करते हुए धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत किया, जिन्होंने इस आयोजन को सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। पूरे कार्यक्रम का संयोजन प्रो. पूनम सिंह ने किया।

Elite Institute

Related posts

JDU पार्टी ने दो मंत्रियों को दी बड़ी जिम्मेदारी.. अशोक चौधरी बने झारखंड जेडीयू इकाई के प्रभारी और श्रवण कुमार को उत्तर प्रदेश की मिली कमान..

Bihar Now

कैबिनेट विस्तार में जेडीयू-बीजेपी ने खेला जाति का कार्ड… किस जाति से कितने चेहरे !…

Bihar Now

संचालित योजनाओं को समय सीमा के अंदर करें पूरा,

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो