Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटॉप न्यूज़बिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

विपक्षी एकता की हवा निकली, परिवारवाद ही इन दलों और नेताओं का मुख्य लक्ष्य- विजय कुमार सिन्हा

Advertisement

पटना : भाजपा विधानमंडल दल के नेता श्री विजय कुमार सिन्हा ने विपक्षी एकता की बैठक दूसरी बार स्थगित होने पर तंज कसते हुए कहा है कि इनकी हवा निकल गई है। इनका मुख्य लक्ष्य अपने परिवार को आगे बढ़ाना है।

सिन्हा ने कहा कि पहले 13-14 जुलाई को शिमला, फिर 17-18 जुलाई को बेंगलूर और अब आगामी अगस्त माह में संभावित विपक्षी एकता की बैठक यह दर्शाता है कि इनमें विभिन्न मुद्दे पर भारी खींचातानी के कारण बार बार जगह औऱ तिथि में परिबर्तन किया जा रहा है। पटना में पहली बैठक में ही इनका आपसी मतभेद स्पष्ट दिख रहा था। 23 जून को पहली बैठक में ही कांग्रेस ने केजरीवाल के मुद्दों को नकार दिया और कार्यवाही का नियंत्रण अपने हाथ में ले लिया। बैठक समाप्त होने से पूर्व बाहर जो खबर आ रही थी उसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के संयोजक बनने की चर्चा थी लेकिन प्रेस कान्फ्रेंस में स्पष्ट हो गया कि ऐसी कोई बात नहीं थी।

Advertisement

सिन्हा ने कहा कि विपक्षी एकता में लगे अधिकांश दलों की राजनीति कांग्रेस के विरोध में जन्मी और पनपी है। उन्हें कांग्रेस का नेतृत्व मंजूर नहीं है। बिहार में जदयू के विधायकों और सांसदों को भी राजद अथवा कांग्रेस का नेतृत्व स्वीकार नहीं है। ऐसी परिस्थिति में जदयू के लोग छटपटाहट में हैं और यदि महाराष्ट्र जैसी घटना को अंजाम दें तो इसमें कोई आश्चर्य नहीं होगा।

सिन्हा ने कहा कि विपक्ष में प्रधानमंत्री बनने की महात्वाकांक्षा रखने वाले कई नेता है इसी कारण इनके बीच किसी चेहरे पर सहमति नहीं हो रही है। अपने परिवार को आगे बढ़ाना ही इनका मुख्य लक्ष्य है। महाराष्ट्र में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में बड़ी टूट भी इसी का नतीजा है। बिहार में राष्ट्रीय जनता दल भी परिवारवाद पर आधारित दल है। यहाँ भी नेतृत्व परिवार के सदस्य के हाथ में ही रहना है।वरिष्ठ औऱ अनुभवी नेताओं को यहाँ तरजीह नहीं मिलने के कारण ये घुटन में हैं।

सिन्हा ने कहा कि बिहार की बदहाली के जिम्मेदार महागठबंधन सरकार को राज्य की जनता सबक सिखाने के लिए तैयार है।आज समाज के सभी बर्ग पीड़ित हैं।कानून व्यवस्था से लेकर शिक्षा स्वास्थ्य सभी क्षेत्रों में सरकार की विफलता के कारण जनता पीस रही है।

Advertisement

Elite Institute

Related posts

रंगों के रंग में डूबा बिहार विधानसभा, विधायकों ने एक दूसरे को गुलाल लगा कर दी होली की शुभकामनाएं…

Bihar Now

उप मुख्यमंत्री डबल इंजन की सरकार को फेल बताकर सी. एम की कुर्सी हथियाने का कर रहे प्रयास- विजय सिन्हा

Bihar Now

नरेंद्र मोदी जी, राजनीति शास्त्र के विद्यार्थी हैं हमलोग, नीति शास्त्र मत पढ़ाईए… आप कब देश‌ से‌ माफी मांगेंगे… पीएम मोदी से जेडीयू का सवाल ? …

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो