Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीफोटो-गैलरीबिजनेसबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

नीति आयोग की रिपोर्ट में बड़ा दावा, बिहार में गरीबों की संख्या में कमी… मंत्री ने कहा -मिलता विशेष राज्य का दर्जा तो …

Advertisement

बिहार में सियासी वार पलटवार के बीच नीति आयोग की रिपोर्ट में सूबे में गरीबी को लेकर बड़ा दावा किया गया है…रिपोर्ट के मुताबिक, बिहार में गरीबों की संख्या में कमी आई है.. ये दावा नीति आयोग की रिपोर्ट में किया गया है. इस रिपोर्ट से बिहार सरकार उत्साहित है.

रिपोर्ट की जानकारी देते हुए बिहार सरकार के योजना एवं विकास मंत्री बिजेन्द्र प्रसाद यादव ने कहा कि में बिहार ग़रीबी रेखा से नीचे रहने वाले की संख्या में गिरावट हो रही है. वर्ष 2019-21 सत्र में करीब 2.25 करोड़ लोग ग़रीबी रेखा से बाहर निकले हैं. स्वास्थ्य, शिक्षा और जीवन सतर के पैमाने पर जो इंडेक्स निकाला गया है उसमे बिहार ने बेहतर काम किया है.

Advertisement

मंत्री बिजेन्द्र यादव ने कहा कि बिहार को अगर विशेष राज्य का दर्जा मिलता तो इस राज्य का और ज्यादा विकास होता. बिहार को कोई विशेष सहायता भी केंद्र से नहीं मिल रही है. नीतीश कुमार की प्रेरणा और अपने संसाधन से बिहार में ग़रीबी घटी है. राज्य का कैसे विकास हो इसपर हम सभी अपने संसाधन से काम कर रहे हैं.

विजेन्द्र यादव ने कहा कि नया गठबंधन INDIA बना है. इसके तहत लड़े जाने वाले लोकसभा चुनाव में विशेष राज्य के दर्ज के मुद्दा को शामिल किया जाएगा. कोविडकाल की चर्चा करते हुए मंत्री ने कहा कि उस दौरान भी बिहार सरकार ने बेहतर काम कियाथा. इसी का परिणाम है कि बिहार में गरीबों की संख्या में कमी आई है.

Advertisement

Elite Institute

Related posts

सीएम नीतीश कुमार ने समस्तीपुर के बाढ़ प्रभावित इलाकों का किया निरीक्षण, कम्युनिटी किचन का निरीक्षण कर लोगों से की बातचीत, अधिकारियों को दिए कई अहम निर्देश…

Bihar Now

विषाक्त भोजन खाने से एक ही परिवार के तीन बच्चों की मौत..

Bihar Now

अमित शाह पर RJD का प्रहार ! … आडवाणी के रथ को लालू ने रोका, तेजस्वी बीजेपी के रथ को बिहार में घुसने नहीं देंगे…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो