Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यअपराधटैकनोलजीटॉप न्यूज़बिहारराजनीतिराष्ट्रीय

“मंत्रिमंडल विस्तार में जब इतनी अनिश्चितता, तब लोकसभा चुनाव में महागठबंधन के सीट बंटवारे में उठापटक तय”

Advertisement

पटना : बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष श्री विजय कुमार सिन्हा ने बिहार मंत्रिमंडल विस्तार में अनिश्चितता पर तंज कसते हुए कहा है कि लोकसभा चुनाव में महागठबंधन के दलों में सीट बंटवारे में उठापटक तय है।

सिन्हा ने कहा कि राहुल गांधी को अपने आवास पर वूलाकर लालूजी ने उनसे सीक्रेट डील कर ली है औऱ जदयू को किनारे लगा दिया है।कांग्रेस को औऱ1 मंत्रीपद से ज्यादा नहीं देने पर अड़े नीतीश कुमार जी को अब 2 मंत्रीपद और देने के लिए मजबूर किया जा रहा है।

Advertisement

2 मंत्रीपद औऱ पाने का एलान बिहार कांग्रेस का अध्यक्ष पहले ही कर चुके हैं।अब उन्होंने बोर्ड औऱ निगम में भी अपना दाबा ठोक दिया है।यह सब लालू जी के इशारे पर हो रहा है।

सिन्हा ने कहा कि बिपक्षीयों की मुम्बई में होने वाली आगामी वैठक में भी नीतीश कुमार को संयोजक नहीं वनाया जायगा।कांग्रेस पार्टी अभी भी नीतीश जी पर विश्वास करने के लिये तैयार नहीं है।उसे एक मात्र लालू जी पर भरोसा है जिनके साथ राहुल गांधी कार्य योजना वना चुके हैं।

अब लालू प्रसाद बिहार महागठबंधन के ड्राइविंग सीट पर हैं और इसीलिए ख़राब स्वास्थ्य के बाबजूद बिहार नहीं छोड़ रहे हैं।जबतक नीतीश जी तेजस्वी जी के लिये मुख्यमंत्री पद का त्याग नहीं करेंगे देश स्तर पर बिपक्षीयों के संघटन में उन्हें कोई पद नहीं दिया जायेगा।

सिन्हा ने कहा कि कांग्रेस के इशारे पर बिहार में जदयू को किनारे लगाने का काम लालूजी ने शुरू कर दिया है।अपने दल के सजायाफ्ता एवम जेल में वंद नेताओं को बाहर लाने का काम उन्होंने पहले ही शुरू कर दिया है।

बोर्ड और निगम में अपने दल के कुछ दागी लोगों को जगह दिलाकर उन्होंने तथाकथित सुशासन की धज्जियाँ उड़ा दी है।जदयू अब इनके पीछे पीछे चलने के लिए मजबूर है।

श्री सिन्हा ने कहा कि बिहार में बामपंथियों के विस्तार के सपनों को लालू जी औऱ नीतीश जी मिलकर चकनाचूर कर रहे हैं।इन्हें न तो मंत्री पद मिला न ही बोर्ड निगम में कोई जगह।2020 चुनाव के बाद प्रथम विधानसभा सत्र में ही नीतीश जी माले के लोगों को सदन में हड़काया था वह अभिलेख में मौजूद है।किसानों औऱ मजदूर के नाम पर राजनीति करने बाले बामपंथी दल किसान औऱ मजदूर विरोधी महागठबंधन सरकार में उनके हित के लिये कुछ नहीं कर पा रहे हैं।इनकी प्रासंगिकता अब ख़त्म हो चुकी है।

श्री सिन्हा ने कहा कि राज्य की जनता महागठबंधन सरकार औऱ इसमें शामिल सभी दलों का खेल देख रही है।आने वाले चुनावों में जनता के सहयोग से भाजपा इनका सूपड़ा साफ कर देगी।

Elite Institute

Related posts

Big Breaking : बिहार में बढ़ा 25 मई तक लॉकडाउन, सीएम नीतीश ने किया ऐलान…

Bihar Now

“मिथिलांचल के विकास में स्व.नीलाम्बर चौधरी का अहम योगदान”

Bihar Now

जनता त्रस्त, पुलिस पस्त, अपराधी मस्त…हाल-ए-बेगूसराय !

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो