Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीफोटो-गैलरीबिहारराजनीतिराष्ट्रीय

बिहार में राखी से छठ तक की छुट्टियों में कटौती, भड़के BJP नेता गिरिराज, बोले- लागू होगा शरिया…

Advertisement

बिहार के सभी स्कूलों में रक्षाबंधन, जन्माष्टमी, महासप्तमी, तीज समेत कई अन्य मौके पर दिए जाने वाले अवकाश को रद्द कर दिया गया है. बिहार सरकार के शिक्षा विभाग ने एक आदेश जारी कर छुट्टियों को रद्द करने का फैसला किया है. आपको बता दें शिक्षा विभाग की ओर से 15 दिन की छुट्टियों को रद्द कर दी गई है.

शिक्षा विभाग की ओर से जारी आदेश के के अनुसार रक्षाबंधन की छुट्टी अब 31 अगस्त को होगी. इससे पहले यह छुट्टी 30 अगस्त को तय की गई थी.

Advertisement

शिक्षा विभाग की ओर से जारी किए गए आदेश के अनुसार सरकारी स्कूलों में इस साल की 15 छुट्टियां रद्द कर दी गई है. शिक्षा विभाग की ओर से पूर्व में जारी आदेश के अनुसार 30 अगस्त से 31 दिसंबर तक सरकारी स्कूलों में 25 छुट्टियां तय की गई थी. वहीं अब शिक्षा विभाग की ओर से ने इसमें से 15 दिन की छुट्टी को रद्द कर दी गई है.

शिक्षा विभाग की ओर से छुट्टियां को रद्द किए जाने को लेकर कहा गया है कि शिक्षा का अधिकार अधिनियम-2009 के तहत प्राथमिक स्कूलों में 200 दिन और छठी से आठवीं तक के स्कूलों में 220 दिन कक्षा चलने का प्रावधान है. इसी को देखते हुए शिक्षा विभाग की ओर से यह आदेश दिया गया है.

शिक्षा विभाग की ओर से जारी इस आदेश को लेकर गिरिराज सिंह ने बिहार सरकार पर निशाना साधा है. गिरिराज सिंह ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि बिहार सरकार ने दुर्गा पूजा, दिवाली और छठ पूजा की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं. कल संभव है कि बिहार में शरिया लागू कर दी जाये और हिंदू त्योहार मनाने पर रोक लग जाए.

Advertisement

Related posts

सीतामढ़ी में ट्रिपल मर्डर से सनसनी, आरोपी पति गिरफ्तार…

Bihar Now

इंतजार खत्म !… मिथिला को मिली एक बड़ी सौगात, मुख्यमंत्री करेंगे मंगलवार को शिलान्यास … हर की पौड़ी (हरिद्वार) से भी सुंदर बनाया जाएगा सिमरिया धाम …

Bihar Now

जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग तेज, 95 प्रतिशत लोग हैं जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने के पक्ष में

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो