Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
टॉप न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग तेज, 95 प्रतिशत लोग हैं जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने के पक्ष में

Advertisement
देश में बेहिसाब बढ़ती जनसंख्या को लेकर प्रखर राष्ट्रवादी विचारक और राज्यसभा सांसद प्रो राकेश सिन्हा द्वारा संसद में आवाज उठाए जाने के बाद अब सोशल मीडिया के माध्यम से वोटिंग कराया जा रहा है। जिसमें 95 प्रतिशत लोग जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने के पक्ष में हैं।
चार प्रतिशत लोग कानून नहीं बनाने के पक्ष में हैं। जबकि एक प्रतिशत लोग इस मसले पर कुछ सोच नहीं पा रहे हैं। प्रो सिन्हा द्वारा 13 जुलाई से ट्विटर के माध्यम से जनमत शुरू किया गया था। जिसमें मंगलवार तक 87 हजार 124 लोगों ने भाग लिया है। अत्यधिक संख्या में जनसंख्या नियंत्रण कानून के पक्ष में लोगों के आने के बाद अब उन्होंने कानून कैसा हो पर सुझाव देने को कहा है।
पोल के साथ पांच हजार से अधिक लोगों ने रीट्वीट करके भी अपनी मंशा जाहिर किया है। प्रो सिन्हा ने बताया कि जनसंख्या नियंत्रण कानून बने या नहीं के सवाल को लेकर ट्विटर पर जो पोल हुआ, उसमें 87 हजार से अधिक लोगों ने भाग लिया और 95 प्रतिशत भागीदारों ने कानून बनाने का समर्थन किया है। पूरे देश में जनमत तैयार किया जाएगा।
सभी लोग सहयोग करें तथा कानून कैसा हो इस पर सुझाव आमंत्रित है। उन्होंने बताया कि जनसंख्या विस्फोटक स्थिति में पहुंच रही है। कुछ वर्षों बाद हम विश्व के सबसे अधिक आबादी वाले देश बन जाएंगे, इसलिए कानून की अनिवार्यता है। इसे साम्प्रदायिक और दलीय चश्में से देखना अपने आपको धोखा देने जैसा होगा। बता दें कि बेगूसराय के निवासी और राज्यसभा सांसद प्रो राकेश सिन्हा से पहले केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह लगातार जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की मांग करते रहे हैं तथा बराबर ही लोगों को इसके लिए आगे आने की अपील करते है
ब्यूरो रिपोर्ट

Related posts

दिनदहाड़े राजधानी पटना में लाखों की लूट, सवालों के घेरे में पुलिस की कार्यशैली…

Bihar Now

आत्मनिर्भर की ओर बढ़ रहा दरभंगा, नावार्ड ने शुरू की मुहिम,बकरी पालन बना सबसे बड़ा जरिया…

Bihar Now

गोलियों की तड़तड़ाहट से सहमा CM का गृह जिला, वार्ड पार्षद के भांजे सहित दो लोगों को अपराधियों ने मारी गोली…

Bihar Now