Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यटैकनोलजीदिल्लीफोटो-गैलरीबिजनेसबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

अगले दो माह में 1.20 लाख शिक्षकों की होगी नियुक्ति, नीतीश ने किया बड़ा ऐलान, केके पाठक को सौंपा टास्क…

Advertisement

बिहार में अगले दो महीने के अंदर एक लाख बीस हजार शिक्षकों की नियुक्ति होगी। पटना के गांधी मैदान में गुरुवार को शिक्षक नियुक्ति पत्र वितरण समारोह के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसका ऐलान किया। सीएम नीतीश ने शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक को इसका टास्क सौंपा है।

मंच से ही सीएम नीतीश ने केके पाठक की और मुस्कुराते हुए पूछा कि अरे पाठक जी, हम चाहते हैं अगले दो महीने के अंदर एक लाख बीस हजार शिक्षकों की बहाली हो। अपा शुरू करवा दीजियेगा ना? केके पाठक ने भी तुरंत हामी भर दिया। इस बीच नीतीश कुमार ने मंच पर बैठे हुए शिक्षा मंत्री की ओर देखा और कहा कि मंत्री जी, खड़ा होकर बोलिये, सहमत हैं। ना? चंद्रशेखर ने भी मुस्कुराते हुए हां बोल दिया..

Advertisement

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि पहली बार देश के अंदर बिहार में बड़े पैमाने पर इतनी बड़ी बहाली हुई है। इस दौरान सीएम नीतीश ने मीडिया से कहा कि यह बात आप लो याद रखियेगा। केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए नीतीश ने कहा कि 50 हजार लोगों बहाली तो खूब छपा लेकिन बिहार में एक साथ इतनी बड़ी भर्तियां हुई हैं तो कुछ नहीं छपेगा।

नीतीश कुमार ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कि कुछ लोग आलोचना कर रहे हैं कि शिक्षक भर्ती में बाहरियों बहाली हुई है। मैं उनसे बताना चाहता हूं कि बिहार इस देश के अंदर ही है। उन्होंने कहा कि अभी तो शिक्षक बहाली हुई है उसमें 88 प्रतिशत बिहार के और 12 प्रतिशत दूसरे राज्यों के अभ्यर्थी हैं..

सीएम नीतीश ने आगे कहा कि बीपीएससी की ओर से आयोजित शिक्षक भर्ती में 68 हजार नियोजित शिक्षक शामिल हुए, जिसमें से 28 हजार 815 पास हुए। नीतीश ने नव नियुक्त शिक्षकों से पूछा कि आप लोग पढ़ाइयेगा ना? शिक्षकों ने एक सुर में हां बोलकर जवाब दिया।

Advertisement

Related posts

प्रधानमंत्री को लेकर JDU के पोस्ट पर भड़के सम्राट, कहा – पहले अपने पाप के बारे में बताएं नीतीश, तब करें प्रायश्चित की बात…

Bihar Now

K K Pathak के औचक निरीक्षण से दरभंगा के स्कूलों में मचा हड़कंप, शौचालय बंद होने पर प्राचार्य का वेतन बंद… शिक्षा में सुधार संबंधित दिए कई दिशा निर्देश…

Bihar Now

Breaking : महागठबंधन के साथ जाने की तैयारी में नीतीश कुमार – चिराग पासवान

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो