Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीफोटो-गैलरीबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

सिमेज पटना द्वारा रिलीज हुआ रंजना झा और पुष्य मित्र का छठ गीत “माई खातिर”…

Advertisement

पटना : लोक आस्था का महापर्व छठ 17 नवंबर से शुरू हो रहा है। इसको लेकर सीमेज पटना द्वारा प्रस्तुत छठ गीत “माई खातिर” रिलीज किया गया है, जिसमें संगीत नाटक अवार्ड से सम्मानित रंजना झा ने अपनी खूबसूरत आवाज दी है और यह गाना पुष्य मित्र व मोना झा के ऊपर फिल्माया गया है।

सिमेज़ द्वारा महापर्व छठ को लेकर एक ऐसे गाने की प्रस्तुति की गई है जिसमें आधुनिकता और पाश्चात्य संस्कृति के आकर्षण के बीच ग्लोबल वर्ल्ड में बिहार के युवाओं की नई छवि प्रस्तुत करता है।

Advertisement

इस छठ गीत में एक कहानी भी साथ-साथ चलती है जो नए बिहार की छवि गढ़ती है, जिसके युवा आज ग्लोबल वर्ल्ड में अपने प्रदेश और परिवार का नाम तो रोशन कर ही रहे हैं, साथ ही अपनी माटी से भी उनका प्रेम कम नहीं है।

इस गीत में एक ऐसे बेटे की कहानी है जो अपनी मां के लिए छठ करता है, क्योंकि उसकी मां बीमार होती है। बेटे की नौकरी हो जाए इसलिए मां ने जो मन्नत मांगी थी उसे भी उसका बेटा पूरा कर रहा होता है।

लिंक : https://youtu.be/U1Puls8Dqfw

छठ गीत “माई खातिर” को लेकर सिमेज के डायरेक्टर नीरज अग्रवाल ने कहा कि इस गाने को बनाने का मकसद यह था कि जब भी बिहारी युवाओं का जिक्र होता है, तब लोगों के मन में अक्सर बिहार के युवाओं की नकारात्मक छवि बनती है। अगर थोड़ी सी सकारात्मक छवि होती भी है तो वह इस आईएएस – आईपीएस को लेकर होती है। लेकिन अब दौर बदल गया है

बिहार के युवा सीमित जैसे संस्थानों से पढ़ाई कर वैश्विक परिपेक्ष में अपनी धाक जम रहे हैं। स्टार्टअप कर रहे हैं। उद्योग लगा रहे हैं। एंटरप्रेन्योर बना रहे हैं मल्टीनेशनल में काम कर रहे हैं। और हर जगह गर्व से खुद को बिहार के रूप में प्रस्तुत भी कर रहे हैं। विदेश में जाकर डॉलर कमा रहे हैं जिससे हमारा देश आज मजबूत हो रहा है।

उन्होंने कहा कि भले आज बिहार के युवा आधुनिक युग में पश्चात संस्कृति के बीच अपनी पहचान बना रहे हैं लेकिन उनमें देश की संस्कृति और बिहार की माटी की सुगंध आज भी रचती बसती है यही वजह है कि जब छठ पर्व का माहौल आता है, तब उनके मन में इस महापर्व के प्रति यादें ताजा हो जाती हैं और वह अपने गांव घर आने को बेकरार हो जाते हैं।

इस गाने में जहां मां का वात्सल्य और अपनी संस्कृति से जुड़ाव का भाव देखने को मिलता है, वहीं सच्ची मित्रता का भी बोध इस गीत में झलकता है। इसलिए मुझे लगता है कि यह गाना महापर्व छठ के साथ-साथ नए बिहार की छवि को भी एक व्यापक परिदृश्य में प्रदर्शित करता है। इसलिए मैं समस्त बिहार वासियों से आग्रह करूंगा कि वह एक बार इस गाने को जरूर देखें।

गौरतलब है कि छठ गीत “माई खातिर” को सिमेज पटना के ऑफिसियल यूट्यूब से रिलीज किया गया है। इसके निर्देशक अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह में चर्चित फिल्मकार प्रतीक शर्मा हैं, जबकि राष्ट्रपति से सम्मानित शास्त्रीय संगीत और लोकगायिका रंजना झा ने इसे गाया है।

गीतकार टीवी की मशहूर कलाकार अस्मिता शर्मा हैं। इस गाने में पुष्य मित्र और मोना झा के अलावा आशीष मिश्रा और अभिषेक भी मुख्य भूमिका में नजर आए हैं। जबकि गेस्ट एपियरेंस में खुद नीरज अग्रवाल, नीरज पोद्दार और मेघा अग्रवाल हैं।

Related posts

RJD को लगा एक और बड़ा झटका, लालू के करीबी ने प्रदेश उपाध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा…

Bihar Now

बाढ़ ने दी दस्तक, तटबंध के समीप बस्तियों में घुसा पानी,पानी के बीच लोगों की जिन्दगी…

Bihar Now

Big Breaking : बिहार में फिर एक साथ मधुबनी में 14 के साथ कुल 33 नए मामले आए सामने….अभी तक बिहार का कुल आंकड़ा 1178 … …

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो