Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअंतरराष्ट्रीयअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़फोटो-गैलरीबिहारराजनीतिराष्ट्रीय

अध्यक्ष बनते ही एक्शन में नीतीश कुमार, मिशन 2024 पर कई राज्यों के जेडीयू नेताओं के साथ दिल्ली में की मीटिंग…

Advertisement

बिहार के सीएम नीतीश कुमार औपचारिक तौर पर जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष बन गए हैं। ललन सिंह के बाद उन्होंने विधिवत पार्टी की कमान थाम लिया है। इसके साथ नीतीश कुमार मिशन 2024 को लेकर एक्शन में आ गए हैं।

जेडीयू अध्यक्ष बिहार के बाहर अन्य राज्यों में अपनी पार्टी और संगठन की विभिन्न इकाई को मजबूत करने में लग गए हैं। पटना लौटने पहले नीतीश कुमार राजनैतिक रूप से उर्बर और जागरुक उत्तर प्रदेश के नेता समेत कई राज्यों के नेताओं के साथ बैठक कर लोकसभा चुनाव 2024 में उन राज्यों में अधिक से अधिक सीटों पर अपने उम्मीदवारों की जीत की रणनीति पर काम कर रहे हैं।

Advertisement

शुक्रवार को नीतीश कुमार जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष बन गए औरशनिवार को उन्होंने दिल्ली में दूसरे राज्यों के पार्टी नेताओं की बैठक बुला ली। पटना लौटने से पहले नीतीश उन राज्यों में सब कुछ सेट कर लेना चाहते हैं। शनिवार को वे सबसे पहले उत्तर प्रदेश के नेताओं से मिलकर चुनाव पर चर्चा करेंगे।

नीतीश कुमार की यूपी जदयू के प्रदेश अध्यक्ष सत्येंद्र पटेल, उत्तर प्रदेश के पार्टी प्रभारी श्रवण कुमार और यूपी के पार्टी नेता अनुप पटेल के साथ बैठक हो रही है। राष्ट्रीय अध्यक्ष अपने प्रदेश के नेताओं को उनके में अपनी पार्टी के मजबूत करने और लोकसभा चुनाव 2024 में बेतहत परफॉर्म करने का मंत्र देंगे ताकि लोकसभा की ज्यादा से ज्यादा सीटों पर जेडीयू अपनी अगला दमदार उपस्थिति दर्जा करा सके।

यूपी के बाद नीतीश कुमार अन्य राज्यों के पार्टी नेताओं के साथ भी बैठक करेंगे। जानकारी के मुताबिक पंजाब, झारखंड, लक्ष्यद्वीप और अन्य राज्यों के नेताओं के साथ नीतीश की मीटिंग होगी। बैठक में उन राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष और प्रभारी समेत प्रमुख नेता शामिल होंगे। इस दौरान लोकसभा चुनाव 2024 में पार्टी की रणनीति तय की जाएगी।

बता दें कि राष्ट्रीय परिषद की बैठक में तय किया गया कि जातिगत गणना को लेकर नीतीश कुमार जनजागरण यात्रा पर निकलेंगे। इसकी शुरुआत झारखंड के रामगढ़ से होने वाली है। अगला बताया जा रहा है कि बिहार में जातीय गणना के बाद नीतीश कुम् लेख की लोकप्रियता देश भर में बढ़ी है।

Related posts

Bihar Now

सुबह सुबह तेजस्वी यादव को मंत्री नीरज कुमार की नसीहत… झारखंड में अपने सहयोगी राजनैतिक दल की राह पकड़ शैक्षणिक उत्थान पर ध्यान दें तेजस्वी…

Bihar Now

ट्रांसपोर्टर रविन्द्र राय की हत्या कांड का उद्भेदन,एक गिरफ्तार…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो