Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीफोटो-गैलरीबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

दरभंगा समाहरणालय स्थित इलेक्शन ऑफिस में लगी आग, कर्मचारियों की तत्परता से आग पर पाया गया काबू…

Advertisement

दरभंगा – बिहार के दरभंगा जिले में शुक्रवार की सुबह समाहरणालय परिसर में बड़ी घटना होने से टल गई।गनीमत यह रही की शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी आग ने बिकराल रूप धारण नहीं किया, नहीं तो बड़ी घटना घटित हो जाती। धीरे धीरे आग सुलगने की बजह से इलेक्शन ऑफिस के स्टोर में रखे कुछ फाइलों को छोड़कर ज्यादा क्षति नही हुई। परंतु कार्यालय दीवारों संग सामान काल पड़ गया।

दरअसल इस घटना की जानकारी सुबह में तब चली जब ऑफिस के लिए कर्मचारी कार्यालय पहुंचे। तो ऑफिस परिसर में जलने की बू आ रही थी। जिसके बाद समाहरणालय परिसर में हड़कंप मच गया और मौके पर तैनात कर्मचारियों ने बिजली की सप्लाई को बंद कराने के बाद आग पर काबू पाया तथा कार्यालय के अंदर रखें सामान को बाहर निकालते हुये साफ सफाई शुरू कर दी। शार्ट सर्किट की वजह से बिजली की लाइनें जल गईं और दीवारें भी पूरी तरह काली हो गई।

Advertisement

सामाजिक सुरक्षा विभाग के कर्मी मिथिलेश कुमार ने कहा कि लगभग 10 बजे जब हम कार्यालय पहुंचे तो प्लास्टिक के जलने का स्मेल आ रहा था। काफी खोजबीन के बाद पता चला कि कंप्यूटर रूम से धुंआ आ रहा है। इसके बाद इस घटना की सूचना इलेक्शन पदाधिकारी को दिया गया। सूचना मिलते ही वे यहां पहुंचे और बिजली को डिस्कनेक्ट कराकर आग पर काबू पाया गया है।

आग बुझाने पहुँचे अग्निशमन पदाधिकारी शशि भूषण सिंह ने कहा कि समाहरणालय परिसर में NIC के बगल के गलियारों में बिजली की शार्ट सर्किट हो गई। जिसके वजह से कार्यालय के एक अलमीरा में आग लग गई। जिसके वजह से 10-20 फाइले जली हैं। सूचना मिलते ही हम लोग 4-5 गाड़ियों के साथ मौके पर पहुंचे। हम लोगों के पहुंचने से पहले ही यहां पर तैनात कर्मियों के द्वारा आग पर काबू पा लिया गया। बिजली के शॉर्ट सर्किट से आग लगी थी। जिसमें ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है।

 

Related posts

JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह पहुंचे दरभंगा, हुआ भव्य स्वागत…. जेडीयू के कार्यकर्ता सम्मेलन को‌ करेंगे संबोधित…

Bihar Now

नीतीश कुमार लोकतंत्र विरोधी, भाजपा लोकतंत्र की हत्या नहीं होने देगी : सम्राट चौधरी…

Bihar Now

Breaking : खगड़िया बम ब्लास्ट की जांच करने घटनास्थल पर पहुंची ATS की टीम, तफ्तीश मे जुटे तमाम अधिकारी..

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो