Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़फोटो-गैलरीबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

एक राष्ट्र-एक चुनाव’ पर JDU की सहमति, पूर्व राष्ट्रपति से मिले संजय झा और ललन सिंह…

Advertisement

देश में लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ कराए जाने की कवायद तेज हो गयी है। जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) ने इसका समर्थन किया है। एक राष्ट्र एक चुनाव के संबंध में बनायी गयी समिति के अध्यक्ष पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से जेडीयू नेताओं ने मुलाकात की।

जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं संसदीय दल के नेता राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव संजय झा ने इसे लेकर अपनी पार्टी जेडीयू का पक्ष रखा।

Advertisement

जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष तथा संसदीय दल के नेता राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह तथा पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव संजय झा ने इस संबंध में पार्टी के दृष्टिकोण से जुड़े पत्र को पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की अध्यक्षता में गठित उच्चस्तरीय कमेटी को सौंपा।

जेडीयू ने बताया कि पंचायत और नगर निकाय चुनाव भी एक साथ होने चाहिए लेकिन यह लोकसभा और विधानसभा चुनाव से अलग होने चाहिए।

यदि ये चुनाव साथ होंगे तो हिंसा की घटनाएं भी कम देखने को मिलेगी। ऐसा होने से आमलोगों को काफी सहुलियत होगी। ऐसा किये जाने से संसाधनों का सही उपयोग हो पाएगा और चुनाव कर्मियों और सुरक्षा कर्मियों की तैनाती सही तरीके से हो पाएगी. एक साथ चुनाव होने से वोटरों की संख्या भी बढ़ेगी।

दो बार मतदान करने के झंझट से वोटरों को छुटकारा मिल जाएगा। क्योंकि लगातार चुनाव होने से जनजीवन पर खासा असर पड़ता है। दो बार चुनाव होने से सरकारी काम-काज भी प्रभावित होता हैं।

Related posts

नीतीश कुमार लोकतंत्र विरोधी, भाजपा लोकतंत्र की हत्या नहीं होने देगी : सम्राट चौधरी…

Bihar Now

पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, कंटेनर सहित भारी मात्रा में शराब बरामद…

Bihar Now

लालू के घर पहुंचे नीतीश, दही-चूड़ा से RJD- JDU के रिश्ते में लौटेगी मिठास ?…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो