Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Agency NewsHeadlinesअंतरराष्ट्रीयअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीफ़ैशनफोटो-गैलरीबिजनेसबिहारबॉलीवुडब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनमहाराष्ट्रमुंबईरमतोराजनीतिराष्ट्रीयस्वास्थ्यहॉलीवुड

Jitan Ram Manjhi: जीतन राम मांझी ने कहा कि जब नीतीश कुमार नहीं चाहेंगे तो तेजस्वी यादव एक नियुक्ति नहीं कर सकते थे. आज जाकर क्या कह रहे हैं कि 17 महीने में हमने ये कर दिया.

Advertisement

पटना: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) ने ट्रांसफर पोस्टिंग (Transfer Posting) को लेकर बड़ा दावा किया है. सोमवार (26 फरवरी) को जीतन राम मांझी ने पत्रकारों से बातचीत में पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) पर हमला बोला. कहा कि अगर शिक्षक नियुक्ति की वो (तेजस्वी यादव) बात करते हों तो मैंने तो कहा है कि आज 21 लाख एकड़ जमीन भूदान, सीलिंग और बिहार सरकार की है. हमारे यहां मात्र 13 या 14 लाख परिवार ऐसे हैं जिनके पास एक धुर जमीन नहीं है. अगर बंटवा देते वो (तेजस्वी यादव) तब हम मानते. राजस्व विभाग उनके ही पास था, तो वो तो ट्रांसफर पोस्टिंग में पड़े थे जिसको मुख्यमंत्री ने बंद कर दिया.

मांझी ने कहा कि इससे क्या साबित होता है कि मुख्यमंत्री का चलता है कि मंत्री का? इससे भी वो नहीं समझते हैं? अगर चलता तो आज सभी अंचलाधिकारी से 50-50 लाख रुपया लेकर हजारों करोड़ रुपया कमा लिए थे लोग, आज नतीजा होता कि सबकी पोस्टिंग हो जाती, लेकिन नीतीश कुमार ने रोक दिया. मुख्यमंत्री का वर्चस्व होता है. नियुक्ति में भी वही होता है. जब नीतीश कुमार नहीं चाहेंगे तो तेजस्वी यादव एक नियुक्ति नहीं कर सकते थे. आज जाकर क्या कह रहे हैं कि 17 महीने में हमने ये कर दिया.

Advertisement

‘बजट सेशन छोड़कर भाग गए…’

जीतन राम मांझी ने आगे कहा, “तेजस्वी यादव को चिंता करनी चाहिए थी तो बजट सेशन छोड़कर भाग गए हैं. बाहर जाकर उल-जुलूल बात कर रहे हैं. उनके बारे में मैं कहना चाहता हूं कि वो क्या कहते हैं कि मैंने 17 महीने में सब कुछ किया. क्या मुख्यमंत्री नहीं होता है? वो तो उपमुख्यमंत्री थे. उपमुख्यमंत्री कोई संवैधानिक पद होता है? ये अलग बात है कि उनको पांच विभाग दे दिया गया था.”

मांझी ने कहा कि उसका भी पता चलेगा कि कौन क्या-क्या किया. जो मूर्ख है वो उनकी (तेजस्वी यादव) बात को समझता है और जिनको संविधान का ज्ञान है वो हंसता है कि मुख्यमंत्री हर चीज के लिए जिम्मेदार है. मंत्री कौन होता है कि कहता है 17 महीने में हमने ये कर दिया.

Related posts

बेगूसराय में घर में घुसकर एक महिला से बलात्कार की कोशिश, ग्रामीणों ने आरोपी युवक को पकड़ कर किया पुलिस के हवाले…

Bihar Now

एक छात्र की गला रेतकर हत्या, शव को खेत में फेंका, ग्रामीणों में जबरदस्त आक्रोश..

Bihar Now

जमुई में दो अलग-अलग सड़क दुर्घटना में एक कांवरिया की हुई मौत,11 लोग हुए घायल… द

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो