Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीफोटो-गैलरीबिहारब्रेकिंग न्यूज़

बिहार के पहले प्राइवेट यूनिवर्सिटी में 17, 18 एवं 19 मार्च को होगा जॉब फेयर और कृषि उत्सव। 250 से ज्यादा नामचीन कम्पनियां पहुंचेंगी संदीप विश्वविद्यालय कैंपस

Advertisement

अजय धारी सिंह, मधुबनी

मधुबनी:* जिला मुख्यालय अवस्थित संदीप विश्वविद्यालय के इनफार्मेशन सेंटर पर सोमवार को विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ समीर वर्मा ने एक प्रेसवार्ता के दौरान आगामी मार्च महीने में होने वाले 3 दिवसीय रोजगार मेला, संदीपोत्सव और किसान मेले के विषय में विस्तार से जानकारी दी। जिसमें देश के 250 से अधिक नामी गिरामी कंपनियां विश्वविद्यालय परिसर में पहुंचेगी। जिसमे बिहार के तमाम छात्र-छात्राएं का रोजगार मेले में भाग लेने के लिए आह्वान किया।

Advertisement

आगामी मार्च में 3 दिवसीय कार्यकर्म को लेकर संदीप यूनिवर्सिटी के वीसी डॉ० समीर वर्मा ने सोमवार को विश्वविद्यालय के इनफार्मेशन सेंटर पर सोमवार को मीडिया वालों से बात किया। उन्होंने बताया।की रोजगार मेला 17 मार्च को संदीप यूनिवर्सिटी के कैंपस में ही आयोजित होगा। साथ ही पिछले वर्ष विश्वविद्यालय से हुए प्लेसमेंट के विषय में भी जानकारी दी और बताया कि पिछले बार 12 लाख से अधिक के पैकेज पर छात्र का सलेक्शन हुआ था,

इस बार इससे ज्यादा के पैकेज की हमारी उम्मीद है। ग्रामीण परिवेश का सम्भवतः यह पहला रोजगार मेला होगा, जिसमें छात्र-छात्राएं अधिक से अधिक लाभ उठा सकेंगे। कार्यकर्म के दूसरे और तीसरे दिन 18 मार्च और 19 मार्च को होने वाले संदीपोत्सव तथा किसान मेला के विषय पर चर्चा के दौरान उन्नत किसान उन्नत मिथिला पर भी प्रमुखता से बात रखते हुए डॉ० वर्मा ने नयी एवं आधुनिक खेती को बढ़ावा और विकास करने की योग्यता को संदर्भित किया।

यूनिवर्सिटी में संचालित एक दर्जन से अधिक तरह के कोर्स के विषय में अवगत कराते हुए उन्होंने मिथिला से बाहर जाने वाले छात्र-छात्राएं के संदर्भ में विश्वविद्यालय की व्यवस्था, शिक्षा, रोजगार, छात्रावास इत्यादि और विश्वविद्यालय में संचालित पॉलीटेक्निक, बीटेक, बीबीए, बीसीए, बीएससी एग्रीकल्चर, बीटेक एग्रीकल्चर, एमबीए, एमटेक, एमसीए, पीएचडी, बीएड, डीएलएड के विषय में जानकारी से रूबरू करवाया।

अंत में अपनी बातों को रखते हुए डॉ० वर्मा ने अभिभावकों से इसमें भाग लेने का अपील भी किया। साथ ही विश्वविद्यालय की व्यवस्था एवं उपलब्धता को आकर जानें। प्रेस वार्ता के दौरान विश्वविद्यालय के डॉ० सुनील झा, टीपीओ सूरज झा, क्लस्टर मैनेजर पंकज चौधरी, बीडीई राकेश कुमार मंडल, प्रफुल्ल पाठक और रंजन कुमार उपस्थित थे।

 

 

Related posts

समस्तीपुर को मिली बड़ी सौगात !… मुख्यमंत्री ने श्रीराम जानकी चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल का किया लोकार्पण… नीतीश कुमार का गुलाब फूल देकर बीजेपी सांसद ने किया स्वागत…

Bihar Now

मिथिला विभूति सम्मान से नवाजे जाएंगे मंत्री संजय झा, मंत्री आलोक रंजन झा, विद्यापति सेवा संस्थान की ओर से होंगे सम्मानित..

Bihar Now

पटना में हुआ मैथिली वेब सीरीज “नून रोटी” का प्रीमियर शो, मंत्री संजय झा उपस्थित हो कर दी शुभकामनाएं…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो