Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीबिजनेसबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

Breaking : “2000 के नोट वापस लेने का फैसला, ब्लैक मनी को व्हाइट करना”… RJD का केंद्र सरकार पर हमला…

Advertisement

पटना ; रिजर्व बैंक द्वारा 2000 के नोट को वापस लेने के फैसले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए राजद प्रवक्ता चित्तरंजन गगन ने कहा कि रिजर्व बैंक के इस फैसले ने यह साबित कर दिया है कि सरकार द्वारा “नोटबंदी” का लिया गया फैसला पूर्ण रूप से अदूरदर्शी और जनविरोधी था। बड़ी संख्या में लोगों को परेशान होना पड़ा। लाठियां खानी पड़ी। जीवन भर की कमाई गंवानी पड़ी। और नोटबंदी के जिन उद्देश्यों को प्रचारित किया गया वह कोई पुरा नहीं हुआ। न काला धन पकड़ में आया और न आतंकवादियों एवं उग्रवादियों के फंडिंग पर रोक लगी।

राजद प्रवक्ता ने कहा कि पिछले काफी दिनों से ऐसे भी 2000 के नोट प्रचलन से गायब हैं। किसी भी बैंक के एटीएम में 2000 के नोट मिलना काफी पहले से बंद है। बैंक भी 2000 के नोट देना बंद कर दी थी। आखिर सबसे बड़ा सवाल है कि 2000 रुपए के नोट गायब कहां हो गया।

Advertisement

राजद प्रवक्ता ने शंका व्यक्त करते हुए कहा है कि संभव है कि रिजर्व बैंक के इस फैसले के पीछे बड़े पैमाने पर दाब कर रखे गए ब्लैक मनी को व्हाइट करने की मंशा छुपी हो।

Advertisement

Elite Institute

Related posts

अधिकारियों की मनमानी के खिलाफ सदन में हंगामा, BJP विधायक संजय सरावगी सहित तमाम विधायकों ने की विशेषाधिकार हनन की कार्यवाही की मांग…

Bihar Now

एक तरफ जहां सीएम आवास पर खुलवाया गया वेंटीलेटर युक्त अस्पताल, वहीं डाक्टरों की इंतजार में एक मरीज ने तोड़ा दम…क्या यही है बिहार के स्वास्थ्य महकमे की हकीकत ?…

Bihar Now

“Bihar में ट्रबल एक्सप्रेस को उड़ा देंगे “… तेजस्वी यादव का नीतीश सरकार पर करारा हमला…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो