Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़बिहारराजनीतिराष्ट्रीय

दरभंगा एम्स पर सियासी दंगल, BJP ने राज्य सरकार को बताया दोषी, तो JDU ने कहा – एम्स मामले पर राजनीति कर रही BJP…

Advertisement

जनता दल (यू) के प्रदेश महासचिव रंजीत कुमार झा ने दरभंगा एम्स को लेकर बिहार में अभी भी गरमाई राजनीति पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि केंद्र सरकार दरभंगा में एम्स नहीं बनाना चाहती है एवं इस पर राजनीति कर रही है।

झा ने कहा कि माननीय नेता श्री नीतीश कुमार हर जगह मेडिकल कॉलेज बनवा रहे हैं। एम्स पटना (Patna AIIMS) में आया और अब अगला एम्स दरभंगा में हो, यह माननीय नेता की इच्छा है। पहले छह मेडिकल कॉलेज थे और अब गिनती बढ़कर 11 हो गई है।

Advertisement

झा ने कहा कि केंद्र सरकार दरभंगा में एम्स नहीं बनाना चाहती है बल्कि इस पर सिर्फ राजनीति करना चाहती है। बिहार सरकार ने शोभन बाइपास पर 151 एकड़ जमीन केंद्र सरकार को दी है।एम्स निर्माण के लिए राज्य सरकार की तरफ से जो जमीन दी गई है उसकी भराई और आसपास सड़क निर्माण का जिम्मा भी राज्य सरकार उठा रही है, लेकिन इसके बावजूद केंद्र इस मामले में दिलचस्पी नहीं दिखा रहा है।

झा ने आगे कहा कि दरभंगा एम्स के लिए प्रस्तावित जगह बहुत ही बेहतरीन है। अभी दो लेन सड़क है। बगल से ही 4 लेन रोड निकल रही है। लिहाजा लोगों को आने-जाने में कोई परेशानी नहीं होगी। दरभंगा का भी खूब विस्तार होगा।

झा ने कहा कि केंद्र की मंशा स्पष्ट रूप से मात्र एम्स के नाम पर राजनीति करने की दिख रही है । दरभंगा एम्स को लेकर दरभंगा के  सांसद श्री गोपाल जी ठाकुर एवं मधुबनी के  सांसद डॉ अशोक कुमार यादव के नेतृत्व में भाजपा नेताओं ने राजभवन जाकर बिहार के राज्यपाल  राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर से मुलाक़ात कर उन्हें एम्स निर्माण के संबंध में ज्ञापन सौंपा।

भाजपा नेताओं की इस मुलाक़ात पर  झा ने तंज़ कसते हुए कहा कि एक तरफ़ भाजपा के नेता ज्ञापन सौंप रहे हैं और दूसरी तरफ़ केंद्र की सरकार नहीं चाहती है कि दरभंगा में एम्स का निर्माण हो सके।  झा ने कहा कि केंद्र की सरकार के पास कोई नीयत और नीति नहीं है।

Advertisement

Related posts

Big Impact : बिहार नाउ की खबर का असर, आइसोलेशन वार्ड में हुई लापरवाही मामले में CS ने दिए जांच के आदेश..

Bihar Now

बेगूसराय के बाद बेतिया और मोतिहारी में मर्डर… बेलगाम अपराध, ‘बेखबर’ सरकार ?…

Bihar Now

चोरों का संगठन है INDIA गठबंधन, दरभंगा पहुंचे साक्षी महाराज का बड़ा हमला… मोदी के खौफ से बना इंडी गठबंधन …

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो