Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीफोटो-गैलरीबिजनेसबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

लोकसभा चुनाव से पहले चुनाव आयुक्त अरुण गोयल का इस्तीफा…

Advertisement

चुनाव आयुक्त अरुण गोयल ने शनिवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। चुनाव आयुक्त का इस्तीफा ऐसे वक्त आया है कि जबकि कुछ ही हफ्तों में देश में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने उनका इस्तीफा स्वीकार भी कर लिया है।

अरुण गोयल के इस्तीफे के पीछे क्या वजह है, इसके बारे में अभी कोई जानकारी नहीं सामने आई है। चुनाव आयुक्त का इस्तीफा ऐसे समय में आया है जबकि चुनाव आयोग लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जोर-शोर से जुटा हुआ है। हालांकि अभी चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है।

Advertisement

चुनाव आयोग की टीम सभी राज्यों का दौरा करके चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने में जुटी है। अनुमान है कि देश में लोक अगला चुनाव अप्रैल-मई में हो सकता है। गौरतलब है कि अरुण गोयल लेख इस कदम के बाद अब चुनाव आयोग में 2 रिक्तियां हो गई हैं।

चुनाव आयोग में कमिश्नर के अब दो पद खाली हो गए हैं। अरुण गोयल ने 21 नवंबर 2022 को चुनाव आयुक्त का प्रभार ग्रहण किया था। 1985 बैच के आईएएस अधिकारी अरुण गोयल ने पहले सचिव, भारी उद्योग मंत्रालय, भारत सरकार के रूप में काम कर चुके हैं।

शनिवार को जारी गजट अधिसूचना में कहा गया कि मुख्य चुनाव आयुक्त और अन्य चुनाव आयुक्त (नियुक्ति, सेवा की शर्तें और कार्यालय की अवधि) अधिनियम, 2023 की धारा 11 के खंड (1) के अनुसरण में, राष्ट्रपति को 09 मार्च, 2024 से प्रभावी श्री अरुण गोयल, चुनाव आयुक्त द्वारा दिए गए इस्तीफे को स्वीकार करते हुए खुशी हो रही है।

Advertisement

Related posts

35 लाख आबादी वाले समस्तीपुर में 10 विधायक और 2 सांसदों में कोई भी जिले का नहीं है, क्या यहां एक भी काबिल आदमी नहीं है? कर्पूरी ठाकुर के संसदीय क्षेत्र के सांसद का चेहरा किसी ने देखा ही नहीं: प्रशांत किशोर…

Bihar Now

एक्सीडेंट से लगे गंभीर चोट, करंट या आग से झुलसने पर गोल्डन आवर अहमः डॉक्टर अभिनव आनंद

Bihar Now

बिहार में फिर शुरू हुआ पोस्टर वॉर, पोस्टर के जरिए RJD ने नीतीश पर किया हमला…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो