Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
अन्यबिहार

…ताकि किसी से कम न हों हमारे बच्चे

Advertisement

देश मे आज शिक्षक दिवस मनाया गया.शिक्षकों के प्रति लोगो का अटूट विश्वास आज भी कायम है..हर जिले और कसबे मे शिक्षकों के प्रति बच्चे का उत्साह आज देखते बन रहा था.इसी तरह का नज़ारा दरभंगा के कई स्कूलों मे देखने को मिला

Advertisement

जिले के हथोड़ी चौक स्थित Narayana International School मे भी बच्चो ने शिक्षक दिवस मनाया. इस मौके पर तमाम शिक्षक ,स्कूल प्रबंधन के तमाम लोग मौजूद थे.बच्चों ने केक काट कर शिक्षक दिवस को सेलिब्रेट किया…मौके पर शिक्षकों के प्रति बच्चों का खासा उत्साह देखने को मिला..

वही स्कूल के डायरेक्टर राजन कुमार ने कहा कि बच्चे हमारे फ्यूचर है..हमारे बच्चे किसी से कम न हो,इसके लिए हमलोग प्रतिबद्ध है…साथ ही उन्होंने कहा कि रचनात्मक अभिव्यक्ति और ज्ञान में प्रसन्नता जगाना शिक्षक की सर्वोत्तम कला है.

बता दे भारत में डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के सम्मान में 5 सितम्बर को शिक्षक दिवस मनाया जाता है। इस दिन देश के द्वितीय राष्ट्रपति रहे राधाकृष्णन का जन्मदिवस होता है।

शिक्षकों के प्रति सहयोग को बढ़ावा देने और भविष्य की पीढ़ियों की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए शिक्षकों के महत्व के प्रति जागरूकता लाने के मकसद से इसकी शुरुआत की गई थी।

 

Related posts

बिहार में कोरोना ले रही भयावह रूप, एक साथ 749 नए मामले आए सामने, आंकड़ा पहुंचा 13274 पर

Bihar Now

कटिहार में बदमाश और पुलिस के बीच घंटों मुठभेड़…

Bihar Now

बिहार के अधिकांश जिलों में बारिश व वज्रपात का अलर्ट… गंगा, सोन और पुनपुन नदी का बढ़ने लगा जलस्तर…

Bihar Now