Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यटॉप न्यूज़बिहार

दिसम्बर 2019 तक गढ़ बरुवारी से सुपौल दौड़ेगी ट्रेन…

Advertisement

प्रभाष चंद्रा , सुपौल .

Advertisement

दिसम्बर तक गढ़ बरुवारी से सरयगढ तक तक ट्रेन का परिचालन शुरू हो जायेगा .ये बात सुपौल के सांसद दीलेस्वर कामत ने कहा, दरअसल समस्तीपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में सांसद दिलेश्वर कामैत ने रेल के वरीय पदाधिकारीयों जी एम व डी आर एम से सुपौल रेलवे को लेकर अहम बात की ,जिसमें बताया गया कि सुपौल में गढ़ बरुआरी से सुपौल होते हुए सराय गढ़ स्टेशन तक दिसम्बर में ट्रेन संचालित की जायेगी .

MP,Supaul
MP,Supaul

सुपौल के सांसद दीलेस्वर कामत रेलवे के रिटायर अधिकारी हैं, लिहाजा समस्तीपुर में उन्हें एक कार्यक्रम में रेलवे के अधिकारियों ने सम्मानित भी किया .
इस दौरान अपना अनुभव साझा करते हुए रेलवे के अधिकारियों ने कहा कि कुछ साल पहले वे लोग साथ में एक साथ बैठते थे ,लेकिन आज श्री कामत सांसद हैं और सांसदों के लाइन में बैठ रहें है जो उनके लिए फक्र की बात है .

इस दौरान रेलवे के अधिकारियों ने सांसद से वायदा भी किया की दिसम्बर 19 के पहले गढ़ बरूवारी से सरायगढ़ तक रेल परिचालन शुरू कर दी जायेगी .

जबकि सरायगढ़ से छातापुर रोड तक के रेल परिचालन को लेकर जी एम ने आस्वासन दिया कि मार्च 2020 तक वो भी चालू किया जायेगा, वहीं सुपौल से अररिया,अररिया से गलगलिया नयी रेल लाइन को लेकर कहा कि पिपरा तक जमीन का आवंटन हो चुका है और जदिया तक के लिए केंद्र से पैसा पहुंच चुका होगा उसे भी मूर्त रूप में लाया जायेगा .

मार्च 2019 में सहर्षा से गढ़ बरुवारी पहुंची बड़ी रेल लाइन की पहली ट्रेन

जिले वासियों के लिये 7 मार्च 2019 का दिन ऐतिहासिक साबित हुआ जब मेगा ब्लॉक के बाद बर्षों से बंद पड़ी रेल परिचालन शुरू कि गयी गौरतलब है कि सुपौल जिले में अमान परिवर्तन के लिए 2012 से सहरसा-सुपौल-फ़ारबिसगंज रेल खंड पर मेगा ब्लॉक लिया गया था, साथ ही अन्य रेल खण्डों पर भी मेगा ब्लॉक लिए जाने से जिले में 25 दिसंबर 2016 से एक इंच भी रेल परिचालन नही हो रहा था , इस रेल खंड पर रेल परिचालन से जिले वासियों का सपना साकार होने वाला है , हलाँकि उस दिन 7 मार्च 2019 तक सिर्फ सहरसा से गढ़ बरुआरी तक ही ट्रेन का परिचालन शुरू किया गया .जिले के शेष भागों में रेल परिचालन पूरी तरह से बंद पड़ी है क्योंकि इस पर बड़ी रेल लाइन निर्माण का कार्य प्रगति पर है .और युद्ध स्तर पर कार्य किए जा रहे हैं , अब विभागीय आश्वासन के बाद कि दिसम्बर तक सुपौल के सरयगढ तक बड़ी रेल लाइन कि ट्रेन का परिचालन शुरू होगा जो जिले वासियों के लिए हर्ष की बात होगी .

Advertisement

Related posts

राज्यपाल से मिले तेजस्वी यादव, गोपालगंज ट्रिपल मर्डर केस में CBI जांच की मांग..

Bihar Now

क्वरंटाइन सेंटर में कुव्यवस्था को लेकर कांग्रेस का हमला… व्यवस्था सुदृढ़ करें नीतीश कुमार…

Bihar Now

बेगूसराय में कांग्रेस के प्रदेशध्यक्ष का जोरदार विरोध, कार्यकर्ताओं ने लगाए मुर्दाबाद के नारे…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो