Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यटॉप न्यूज़फोटो-गैलरीबिहारराष्ट्रीय

“बिहार गौरव सम्मान” से सम्मानित हुए सामाजिक कार्यकर्त्ता रजनीकांत पाठक..

Advertisement
रजनीकांत पाठक
रजनीकांत पाठक

बुधवार को दिल्ली में न्यूज़ ऑफ़ बिहार की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में सामाजिक कार्यकर्ता रजनीकांत पाठक को सम्मानित किया गया।  रजनीकांत पाठक को बिहार गौरव सम्मान से नवाजा गया। पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के द्वारा यह सम्मान उनको दिया गया।

इस कार्यक्रम में देश के कई भागों से बिहारी वहां मौजूद थे । ऐसे में हर क्षेत्र में किए गए काम को लेकर व्यक्ति को चुना गया, जिसमें रजनीकांत पाठक को सामाजिक कार्य में तत्परता को लेकर उत्कृष्ट सम्मान मिला।

Advertisement

इस मौके पर बिहार नाउ से बात करते हुए रजनीकांत पाठक ने न्यूज़ ऑफ बिहार के तमाम सदस्यों का आभार प्रकट किया।इस मंच पर मिथिला के शेक्सपियर आदरणीय महेंद्र मलंगिया जी को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड दिया गया ,इसके लिए उन्होंने मलंगिया जी को बधाई दिया। रजनीकांत पाठक ने कहा खासकर इस आयोजन में एक मिनी बिहार दिखाया गया।

आपको बता दें सामाजिक कार्यकर्ता रजनीकांत पाठक कई आपदा में बढ़-चढ़कर पीड़ितों की की मदद की है । बिहार की बाढ़ खासकर दरभंगा ,मधुबनी में आए बाढ़ में उन्होंने अतुलनीय योगदान देकर पीड़ितों का दर्द साझा किया।

जिसके बाद मिथिला क्षेत्र के ज्यादातर लोगों ने रजनीकांत पाठक से संवैधानिक रूप से लोगों के बीच आकर समाज को मदद करने अथवा मिथिला को एक नई पहचान दिलाने को लेकर आग्रह किया…जिसके बाद इस लोकप्रियता को देखकर सामाजिक कार्यकर्ता रजनीकांत पाठक ने राजनीति का पथ चुना और आने वाले एमएलसी चुनाव लड़ने का फैसला लिया।रजनीकांत पाठक इस क्षेत्र के लोगों में बहुत ही लोकप्रिय के रूप में उभर रहे हैं। यह लोकप्रियता सिर्फ उनकी कामों को लेकर,साथ ही सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने को लेकर यह सम्मान उनको मिल रहा है और इसी लोकप्रियता को देखते हुए इनको बिहार गौरव सम्मान से भी सम्मानित किया गया

। इस क्षेत्र के कुछ लोगों के मुताबिक सामाजिक कार्यों में इनकी रुचि ना सिर्फ सराहनीय है,बल्कि अतुलनीय भी है। रजनीकांत पाठक बिहार विधान परिषद 2020 होने वाले चुनाव के एमएलसी उम्मीदवार रहेंगे।…

अमरदीप झा,एग्जीक्यूटिव एडिटर,बिहार नाउ

 

Related posts

समस्तीपुर पुलिस की कार्यशैली पर एक बार फिर से उठा सवाल, 10 दिनों से लापता युवक का अभी तक नहीं मिला सुराग..

Bihar Now

कोरोना को लेकर 24 घंटे के लिए आइसोलेशन पर रखा गया समाहरणालय को,आम लोगों को जाने पर लगा प्रतिबंध…

Bihar Now

Breaking : दरभंगा में लूट के दौरान मर्डर, एक घायल … बेखौफ अपराधी,बेखबर प्रशासन ?… बेगुनाह की हत्या का जिम्मेवार कौन ?…

Bihar Now