Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटॉप न्यूज़फ़ैशनबिजनेसबिहारब्रेकिंग न्यूज़

सरकार की अनोखी पहल,गोदाम से ज0वि0 के दुकान तक खाद्यान आने पर बजेगा संगीत

Advertisement

राजीब झा / सहरसा

एडीएम, एसडीओ ने पॉस मशीन का किया वितरण

Advertisement

गोदाम से ज0वि0 के दुकान तक खाद्यान आने पर बजेगा संगीत

जिले के सभी प्रखंडों व नगर परिषद क्षेत्र अंतर्गत काम करने वाले जनवितरण प्रणाली विक्रेता के बीच पॉस मशीन का वितरण एडीएम डी के झा एवं सदर एसडीओ संभुनाथ झा के हाथों आज कर दिया गया। जानकारी हो कि जिले के अंदर दो दिनों से पॉस मशीन का वितरण किया जा रहा था। अब प्रत्येक जनवितरण प्रणाली की दुकान पर अंगूठे की निशान देने के बाद लाभुक को खाद्यन्न प्राप्त होगा।

सरकार ने जनवितरण में हो रही धांधली एवं लाभुक की परेशानी को देखते हुए यह निर्णय लिया और इसको लागू किया। जानकारी के मुताबिक अब कोई लाभुक कहीं भी अपना खाद्यान प्राप्त कर सकता है।

विभाग के द्वारा यह भी लागू किया गया है जब गोदाम से जनवितरण प्रणाली विक्रेता घर तक खाद्यान आयेगा उस समय खाद्यान वाली गाड़ी में एक अलग संगीत बजेगा। जिस से लाभुकों को यह पता चल सके कि डीलर के यहां खाद्यान आ गया है। उसके बाद लाभुक अपना खाद्यान लेने निकटम जनवितरण प्रणाली विक्रेता के यहां पहुँच कर एवं अपने अंगूठा का निशान लगा कर खाद्यान प्राप्त कर सकेगें।

जिले के विकास भवन सभागार में बीएसओ बरकतुल्ला आपूर्ति कार्यपालक सहायक रवि कुमार के मौजूदगी में सत्तरकटैया प्रखंड के जनवितरण प्रणाली विक्रेता गंगा राम , अंजय कुमार यादव , जवाहर यादव , पवन झा , राजेश कुमार राहुल , हीरा यादव , छोटे लाल गुप्ता , मुकेश यादव , कारी साह , लक्ष्मी कांत झा , रंजन झा , राजकुमारी देवी , अमेरिका देवी , रंजू देवी , बिनोद राय , छोटे लाल यादव सहित अन्य डीलरों को पॉस मशीन वितरण किया गया।

Related posts

पटना में खरीद और विपणन सहायता योजना पर दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यशाला सम्पन्न, कार्यक्रम में 130 से अधिक एमएसएमई प्रतिभागियों ने लिया भाग…

Bihar Now

फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए क्रैश कोर्स प्रोग्राम की शुरुआत, बिहार के 10 जिलों में ट्रेनिंग की होगी सुविधा.. केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने पीएम को जताया आभार, कहा – इस प्रोग्राम से कोरोना के खिलाफ लड़ाई में मिलेगी मजबूती…

Bihar Now

Big Breaking: 5 कोरोना पॉजिटिव मरीज की जानकारी होने के बाद भी मधुबनी प्रशासन की लापरवाही आई सामने, घंटों बाद भी अभी तक नहीं की इलाके को सील, जिम्मेदार कौन ?

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो